सिंधिया ने CM कमलनाथ को लिखा पत्र, चंबल एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग

11/28/2019 3:30:36 PM

भोपाल: सियासी हलचल के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा एक्सप्रेस-वे में भिंड को शामिल करने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो चंबल का विकास पूर्ण रुप से नहीं हो पाएगा।


सिंधिया ने पत्र में लिखा कि, चंबल संभाग के संपूर्ण विकास के लिए सरकार ने चंबल एक्सप्रेसवे का प्लान तैयार किया था। इसमें संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे। इस एक्सप्रेसवे को चंबल नदी के समानांतर बनाने की योजना है, जो चंबल अंचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। मुझे बताया गया है कि पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब मुरैना जिले से इस एक्सप्रेसवे को शुरू किया जाएगा और यह श्योपुर तक जाएगा, यानी भिंड जिला इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं है। जबकि पूर्व के प्रोजेक्ट में भिंड भी शामिल था।

PunjabKesari

यदि भिंड जिले को इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं किया गया तो, एक्सप्रेसवे बनाने की मूल मंशा सफल नहीं हो पाएगी। क्योंकि इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य संपूर्ण चंबल अंचल का विकास था। भिंड जिला एक सीमावर्ती जिला है, जहां विकास की अपार संभावनाएं हैं। आपसे आग्रह है कि संबंधित विभाग को निर्देशित करके चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड जिले को भी शामिल किया जाए, ताकि भिंड भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सके। मुझे आशा है कि इस विषय में आप गंभीरता से विचार करेंगे''।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News