MP के बालाघाट में SDM की कार्रवाई, 80 ट्राॅली अवैध डंप जब्त

3/1/2020 5:06:06 PM

बालाघाट (हरीश लिलहारे): मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में रेत का अवैध परिवहन और भंडारण पर रोक नहीं लग पा रही है। प्रशासन की इतनी कार्रवाई होने के बाद भी रेत माफिया रेत की चोरी करने से बाज नहीं आ रहे है। ताजा मामला किरनापुर क्षेत्र के ग्राम मंगोलीखुर्द का है। जहां पर एसडीएम सुश्री आयुषी जैन, एसडीएम और पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से शमशान की जगह पर भंडारित करके रखी गई 80 ट्राली रेत को जब्त करने की कार्रवाई की है।

प्रशासनिक टीम को लगातार ग्रामीणों के द्वारा रेत के अवैध भंडारण किए जाने की सूचना मिल रही थी। एसडीएम सुश्री आयुषी जैन ने बताया कि ग्राम बटरमारा मंगोली खुर्द में शमशानघाट के पास नदी से रेत निकालकर उसे डंप करके रखा जा रहा है।

वहीं इस सूचना के आधार पर ग्राम में जाकर देखा गया तो वहां पर भारी मांत्री में अवैध तरीके से रेत डंप करके रखी गई थी। जिसमें कार्रवाई करते हुए 80 ट्राली 240 घन मीटर भंडारित रेत को जब्त कर पंचनामा बनाया गया एवं ग्राम पंचायत के सचिव के सुपुर्द में रेत सौंपी गई। इसी क्षेत्र में और भी रेत के भण्डारण है जिसकी शिकायत लगातार होती रहती है उस पर कब कार्रवाई होती है ये देखना वाली बात होगी। 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh