BJP की मैराथन बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर

10/29/2018 12:30:28 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की तारीख करीब आती जा रही है। यही वजह है कि अब बीजेपी एक्शन मोड में दिख रही है। रविवार को भोपाल में मध्य प्रदेश बीजेपी चुनाव प्रबंध समिति की मैराथन बैठक हुई। यह बैठक रविवार शाम करीब 5 बजे शुरू हुई, जो आधी रात करीब 1 बजे खत्म हुई। लगभग 7 घण्टे चली इस मैराथन बैठक में सभी 230 विधानसभा सीटों पर नामों का पैनल तैयार किया गया।
 

इसके लिए संघ और सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा कराए गए सर्वे के फीडबैक और रायशुमारी को आधार बनाया गया, हालांकि सोमवार को दोबारा बैठक हो सकती है। जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति को उम्मीदावारों के नाम भेज दिए जाएंगे।  पैनल में कई ऐसे महत्वपूर्ण सीटें हैं।  जहां से सिर्फ एक नाम पर ही मुहर लगी है, जबकि कई सीटों पर एक से ज्यादा नामों का पैनल हैं। रात 1 बजे के बाद बैठक खत्म करने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सभी 230 विधानसभा सीटों पर नामों के पैनल पर तैयार करने के कारण बैठक लंबी हो गई।  

 

जानकारी के अनुसार बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में  170  सीटों पर सहमति बन गई है। इसमें 80 से अधिक सीटों पर सिंगल और 90 सीटों पर  पर दो नाम हैं। जिन  विधानसभा सीटों पर  सिंगल नाम तय किये गए है ,उनमे बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुरई से ग्रह मंत्री भूपेंद्र सिंह , दतिया से नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्रियों के नाम शामिल है। वहीं दो नाम के पैनल वाली सीटों पर कई मंत्री, विधायक व पूर्व विधायक भी शामिल हैं। टिकट तय करने के लिए  संघ के सर्वे के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कराए गए सर्वे के फीडबैक और रायशुमारी को आधार बनाया गया है। देर रात तक चली बैठक में सभी  230 सीटों पर लगभग उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। इनमे से 170 पर ही सहमति बन गई है,  बाकी सीटों  के लिए प्रदेश चुनाव समिति सोमवार 29 अक्टूबर को एक बार फिर चर्चा करेगी।

suman

This news is suman