अपने सगे संबंधियों को चुनाव में उतार किस्मत आजमा रहे सचिव-सहायक सचिव, पनागर में कई उम्मीदवार मैदान में...

6/20/2022 4:49:32 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): जबलपुर जिले में पनागर जनपद क्षेत्र अंतर्गत कुल 80 ग्राम पंचायतें आती थी लेकिन नगर निगम की सीमा बढ़ाये जाने के चलते 18 पंचायतें नगर निगम में शामिल हो गईं जिसके चलते अब सिर्फ 62 पंचायतें ही पनागर जनपद के अंतर्गत आती हैं। यहां पर कई ऐसे ग्राम सचिव और रोजगार सहायक हैं जिन्होंने पिछले कई वर्षों से अपने ग्रह निवास पंचायत के समीप ही अपनी पदस्थापना करा रखी थी, जिनमें पदस्थ कुछ सचिवों, रोजगार सहायकों द्वारा इस पंचायत चुनाव में अपने परिवारजनों को चुनाव में उतारकर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

PunjabKesari

  • ग्राम पंचायत मोहनिया में पदस्थ सचिव संजय अवस्थी की पत्नी रेखा संजय अवस्थी समीप की गृह ग्राम बड़खेरा से सरपंच पद की प्रत्याशी है। इनके बेटे भी जनपद में सदस्य का फार्म भरा था पर किसी कारणवश अपना नामांकन वापस ले लिया।
  • ग्राम पंचायत बम्हनोदा में पदस्थ सचिव भरत पटेल के बड़े भाई ब्रजेश पटेल जनपद क्रमांक 11 से सदस्य का चुनाव लड़ रहे हैं।
  • ग्राम पंचायत कन्दराखेड़ा से सरपंच का चुनाव लड़ रही नीतू पटेल के पति सुरजीत पटेल समीप की किवलारी पंचायत में सचिव पद पर पदस्थ हैं।

    PunjabKesari
     
  • ग्राम पंचायत तिवारीखेड़ा के रोजगार सहायक मनीष पटेल का भाई भी इसी पंचायत में सरपंच पद का प्रत्याशी है। इन्होंने अपने एक रिश्तेदार भाई को निर्विरोध पंच भी बनवा दिया है।
  • ग्राम पंचायत घाना का रोजगार सहायक की भाभी भी घाना पंचायत में सरपंच पद की प्रत्याशी हैं।
  • सचिव नंद किशोर पटेल जिनका निवास ग्राम नगना में है। हालांकि इनकी पदस्थापना सुरतलाई पंचायत में है। इनके भाई का बालक भी नगना पंचायत में सरपंच पद का प्रत्याशी हैं।
  • अब देखना यह है कि इस चुनाव में किसके हांथों सरपंच की कमान मिलेगी और किसकी होगी हार अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा सचिव और रोजगार सहायक होने के कारण ये पंचायत में लोगों को तरह तरह की योजनाओं का लाभ दिलाये जाने का प्रलोभन देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News