पूरी हुूई सिंधिया की मांग, अब रोड टैक्स में मिलेगी 50 फीसदी छूट

1/1/2019 3:10:12 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार में मंत्रियों ने पद ग्रहण करने के बाद एक्शन मोड में काम करना शुरू कर दिया है। राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सबसे पहले सांसद सिंधिया की मांग वाली फाइल पर साइन किए। सिंधिया ने पत्र लिखकर राज्य सरकार से मांग की थी कि ग्वालियर मेले के लिए रोड टैक्स में 50 फीसदी छूट दी जाए। 





गोविंद सिंह राजपूत सागर के सुरखी विधानसभा से विधायक हैं। रोड टैक्स की फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि, 'ग्वालियर मेले का इतिहास वैभवशाली रहा है, लेकिन बीजेपी के सत्ता में आने के बाद मेले को दी जाने वाली टैक्स में छूट को बंद कर दिया था। इस वजह से ग्वालियर मेले की रौनक कम हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद अब फिर मेले के लिए छूट दी जा रही है। जिसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और इसे अब मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा। इसके बाद गोविंद सिंह ने पटवारियों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा है।

 

 

 

मीडिया से बात करते हुए कहा कि, प्रदेश में तीन हल्कों पर एक पटवारी है। इससे किसान परेशान होते हैं। वहीं पटवारियों को भी इधर से उधर जाने का बहाना मिल जाता है। जिससे वह समय पर काम को अंजाम नहीं दे पाते। इसलिए हम कोशिश करेंगे कि पटवारियों की संख्या बढ़ाई जाए। जिससे किसान और जनता को परेशान नहीं होना पड़े। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar