सेंधवा के BHMS काॅलेज की परीक्षाएं अचानक निरस्त, नाराज छात्रों ने कालेज परिसर में की नारेबाजी

2/3/2020 2:59:47 PM

बड़वानी (संदीप कुशवाह): मध्य प्रदेश के बडवानी जिले के सेंधवा में बीएचएमएस कॉलेज के छात्र- छात्राओं की परीक्षाएं अचानक निरस्त हो गईं। कई छात्र आज सुबह सेंटर पर एग्जाम देने गए तो एग्जाम निरस्त होने की सूचना मिली। इस दौरान नाराज छात्र- छात्राओं में पीजी कॉलेज परिसर में नारेबाजी की।

बड़वानी जिले के सेंधवा में बीएचएमएस कॉलेज की परीक्षा निरस्त छात्र- छात्राओं ने बताया कि एडमिट कार्ड जारी नहीं होने के कारण उनकी परीक्षाएं निरस्त की गई। वहीं छात्रों का आरोप है कि उन्होंने देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के तहत बीएचएमएस पाठ्यक्रम में 2014 में एडमिशन लिया था। उसके बाद उन्हें जबलपुर यूनिवर्सिटी में ट्रांसफर कर दिया गया। पूर्व की एक परीक्षा जबलपुर यूनिवर्सिटी में देने के बावजूद अब यूनिवर्सिटी द्वारा देवी अहिल्या में एडमिशन लिए विद्यार्थियों की परीक्षा लेने से इनकार किया जा रहा है।

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी और जबलपुर यूनिवर्सिटी के बीच में आपसी तालमेल नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में है। छात्र-छात्राओं ने कहा कि बीएचएमएस साडे 5 वर्ष का कोर्स है, लेकिन उन्हें थर्ड ईयर में ही 6 वर्ष हो चुके हैं ऐसे में समय पर एग्जाम नहीं होने के कारण उनका समय बर्बाद हो रहा है। कालेज सेंटर पहुंचने पर विद्यार्थियों को केंद्राध्यक्ष ने परीक्षा कैंसिल होने का नोटिस पढ़कर सुनाया।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh