BJP के वरिष्ठ नेताओं ने बढ़ाई BD शर्मा की चिंता, टीम विस्तार पर संकट के बादल

8/13/2020 4:04:25 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के संघीय ढांचे में बदलाव का लंबा इंतजार अब खत्म होने को है। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक जल्द होने की सूचना मिल रही है। लेकिन प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की चिंता इस बात को लेकर बढ़ी है कि कार्यसमिति गठन में अपनी टीम विस्तार के नाम जो केंद्रीय नेतृत्व को भेजी थी, उस पर संकट के बादल छाए हैं। जिसका मूल कारण वरिष्ठ भाजपा नेताओं की आपत्ति बताई जा रही है। भाजपा आलाकमान ने मध्य प्रदेश अध्यक्ष को जल्द कार्यकारिणी गठन के लिए निर्देशित किया है और अपनी टीम में युवाओं को मौका देने का आग्रह भी किया है। इसी कड़ी में आलाकमान ने 55 वर्ष से कम आयु वर्ग के नेताओं को कार्यसमिति में स्थान देने की बात कही है।


दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा कार्यसमिति गठन के लिए नामों की जो सूची केंद्र को भेजी है उसे शीर्ष नेतत्व की सहमति नहीं मिल पा रही। टीम बीडी में युवा चेहरों को तो मौका मिलने की बात कही जा रही है लेकिन वरिष्ठ नेताओं के खासम-खास को जगह नहीं मिलने से भाजपा में नाराजगी का होना बताया जा रहा है। मालूम हो कि आए दिन भाजपा के कई वरिष्ठ नेता खुले तौर पर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यसमिति गठन में विद्यार्थी परिषद के युवा टीम को मौका दिया है।



बता दें कि इस बार की टीम के लिए प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा को केंद्रीय नेतृत्व ने फ्री हैंड दे रखा है। साथ ही संगठनात्मक नेतृत्व भी उनके साथ है। देखना दिलचस्प होगा इस महामारी के दौर में जहां जनता खुद अपनी कई परेशानियों को लेकर अवसाद ग्रस्त है और लगातार बदलती राजनीतिक घटनाक्रमों से अपनी सक्रियता कम कर दी है। ऐसे में सभी को साथ लेकर चलने में बीजेपी अध्यक्ष कितना सफल हो पाते हैं। प्रदेश भाजपा की मूल परेशानी वैसे नेताओं की है जिन्होंने वर्षों कड़ी मेहनत से भारतीय जनता पार्टी में पद की चाह के लिए अपना कीमती समय यह सोच कर दिया था कि आने वाले समय में उनकी इस कड़ी तपस्या को पहचान कर भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा उपकृत किया जाएगा। लेकिन भाजपा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कई कांग्रेसियों के समावेश से परिस्थिति बिल्कुल विपरीत नजर आ रही है।



गौरतलब है कि नई कार्यकारिणी में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, पूर्व अध्यक्ष राकेश सिंह के समर्थकों के नाम नहीं होने की सूचना है। अब तो यही तय मानिए कि प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा केंद्रीय नेतृत्व के दखल के बाद ही होगी साथ ही देखना होगा कि भेजी गई लिस्ट में किस के नामों में संशोधन किया जाता है और कार्यसमिति बैठक कब बुलाई जाती है।

meena

This news is Edited By meena