नवोदय स्कूल के सीनियर छात्रों ने जूनियर्स के साथ की मारपीट ! तोड़ दी टांगे

3/22/2022 12:11:56 PM

राजगढ़(सुनिल सरावत): बेहतर अनुशासन के लिए जाने जाना वाला जवाहर नवोदय विद्यालय में होली के अवसर पर जमकर अनुशासनहीनता हुई। राजगढ़ जिले के एकमात्र नवोदय विद्यालय कचनारिया(सुस्तानी) में स्कूल के सीनियर छात्रों ने जूनियर के साथ मारपीट की। इसमें एक जूनियर छात्र की टांग भी टूट गई। साथ ही अन्य घायल हुए। घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो वह उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे साथ ही राजगढ़ कलेक्ट्रेट में पहुंचकर दोषी छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग की। दरअसल 17 मार्च की रात में 12 वी में पढ़ने वाले मनीष नाथ, नितेश वर्मा, आदित्य आदि ने 11वीं के छात्र राहुल, राहुल दांगी आदि को छात्रावास से बाहर बुलाकर जमकर पिटाई कर दी।

PunjabKesari

क्या है मामला
होली की रात कक्षा बारहवीं के छात्र अचानक ग्यारहवीं के छात्रों के बीच पहुंचे और इसी दौरान सिनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों के साथ मारपीट करने लगे। बताया जा रहा है कि 12वीं के छात्रों को ऐसा अंदेशा था कि जूनियर छात्रों ने उन्हें गाली दी है। लेकिन घायल अवस्था में राजगढ़ पहुंचे छात्रों ने बताया कि न तो हम में से किसी ने सीनियर छात्र को गाली दी है और ना ही हम उनके बीच पहुंचे। उससे पहले ही सीनियरों छात्रों ने न सिर्फ जिन पर गाली देने का अंदेशा था उन्हें, बल्कि उन छात्रों के साथ भी मारपीट की जो बीच बचाव में आए थे। छात्रों की मानें तो उन्होंने इस पूरे मामले में नवोदय विद्यालय में मौजूद शिक्षक को भी जानकारी दी। क्योंकि प्राचार्य इस समय अवकाश पर थे, मौजूद शिक्षकों ने मामला खत्म करने की बजाय छात्रों को और उकसाया।

PunjabKesari

छात्रों का आरोप है कि शिक्षक से बताया तो उन्होंने कहा तुम भी लड़ो और चूडिय़ां पहन रखी है तो घर बैठ जाओ। लडऩे में मर भी जाओगे तो डेड बॉडी घर भिजवा देंगे। ऐसे में जिन छात्रों के साथ मारपीट की उन्हें सीनियरों ने परिसर से ही खदेड़ दिया। इस पूरे मामले की जानकारी जब पुलिस तक पहुंची तो खुद ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने इस पूरे मामले में छात्रों का मेडिकल कराया और उनके परिजनों को भी जानकारी दी, जिसके बाद परिजन थाने पहुंचे और अपने अपने बच्चों को लेकर कल घर चले गए। यहां बताना होगा कि इस संबंध में खुजनेर थाने में किसी भी तरह की कोई एफआईआर फिलहाल नहीं हुई है यही कारण है कि अब परिजन मारपीट करने वाले सीनियर छात्रों के खिलाफ एफ आईआर दर्ज हो इसके लिए कलेक्टर के समक्ष पूरी बात रखने के लिए पहुंचे।

PunjabKesari

इनका कहना है
रात में ही हम मौके पर पहुंचे। बच्चों को समझाया लेकिन यह मामला छात्रों से जुड़ा है प्रबंधन का कहना कि वह अपने स्तर से इसे निपटा लेंगे। जिन छात्रों ने गलती की है उन्हें सजा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News