न परीक्षा फॉर्म जमा हुए न ही प्रश्न पत्र भेजे, फिर भी तैयार हो गया रिजल्ट

8/1/2018 2:31:05 PM

ग्वालियर : श्रीराम कॉलेज बसई जिला दतिया के संचालकों का इस बार का कारनामा देख अधिकारी भी हैरान हैं। अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर उनके सिस्टम में किस स्तर पर चूक के कारण यहां के छात्रों का परीक्षा परिणाम बिना परीक्षा फॉर्म के ही अंक चार्ट में आ गया।

प्राथमिक पड़ताल में यह बात भी उजागर हो गई है कि इस कॉलेज में परीक्षा कराए जाने के लिए जेयू से प्रश्न-पत्र ही नहीं भेजे हैं। श्रीराम कॉलेज बसई के बीएससी पंचम सेमस्टर के 5 छात्रों की अंकसूची तैयार होकर आने के मामले में परीक्षा नियंत्रक ने सबसे पहले प्रश्न-पत्र शाखा में इस बात की जांच कराई कि यहां परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र कहां से पहुंचे। शाखा कर्मचारियों ने रिकॉर्ड देखकर बताया कि उनके यहां से इस कॉलेज में प्रश्न पत्र भेजे ही नहीं गए थे।

वहीं प्रभारी सहायक कुलसचिव एसएस तेबतिया ने जब परीक्षा फॉर्म को लेकर जांच करवाई तो पता चला कि जिन छात्रों का रिजल्ट चार्ट में आ गया है,उनके परीक्षा फॉर्म ही नहीं आए हैं। वहीं संबद्धता शाखा में पड़ताल कराई गई तो पता चला कि शैक्षणिक सत्र 2015- 16, 16-17 व 17-18 में कॉलेज को संबद्धता ही नहीं थी। कॉलेज को शैक्षणिक सत्र 2018-19 में संबद्धता दी गई है। वहीं परीक्षा नियंत्रक डॉ. राकेश सिंह कुशवाह का कहना है कि हमने प्राथमिक जांच के बाद अंकसूचियों को रोक दिया है। यह पता चला है कि जेयू से प्रश्न पत्र ही नहीं भेजे गए।

suman

This news is suman