अच्छी खबर: शादी लॉन को बना दिया अस्पताल, 70 बैड की सुविधा, नागपुर के डॉक्टर देंगे सेवा

5/6/2021 11:02:52 PM

सिवनी (अब्दुल क़ाबिज़ खान): जिले में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये हर संभव प्रयास किये गये हैं और संक्रमण की गति कम हुई है। लेकिन हम हर परिस्थिती से निपटने के लिये व्यापक व्यवस्थाएं कर रहे हैं। किसी भी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मरीज हो उन्हें समुचित इलाज प्राप्त हो यह हमारी प्राथमिकता है। यह कहना है सिवनी जिलाध्यक्ष आलोक दुबे का, जिन्होंने आज राशि लान में 70 बेट के अस्पताल का शुभारंभ किया।



उन्होनें कहा है कि कोरोना संक्रमण की गति जिस तेजी से बढ़ी। उसे नियंत्रित करने के जिले जिला प्रशासन, सामाजिक, राजनैतिक दलों द्वारा प्रयास किये गये। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और विचार परिवार के व्यक्तियों ने सेवा भाव से कार्य किये। पिछले दिनों जिला चिकित्सालय में अचानक कोरोना संक्रमित मरीजो का दबाव बढ गया था। तब समाजसेवी आशु जैन, इरशाद अली, नावेद अंसारी शहनवाज खान, हिमांशु जैन और अन्य साथियों ने नागपुर के  डाक्टर तस्लीम फैजल जो लाइफ केयर कोविड-19 डेडिकेशन सेंटर के डायरेक्टर हैं उनसे संपर्क कर उनसे सिवनी में संस्था की सेवाओं का आग्रह किया। जिन्होंने स्वीकृति दी। सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन एवं भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे ने उन्हें आश्वस्त किया, कि यहां उनकी संस्था सेवाएं देती हैं। तो उन्हें पूरा सहयोग किया जायेगा। जिसके लिये राशि लांन के संचालक से चर्चाकर सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की गयी राशि लांन संचालक अजीत जैन जापानी ने सहर्ष सहमति दी, और उसी के परिणाम स्वारूप आज राशि लॉन में 70 बेड का यह विशेष अस्पताल प्रारंभ हो रहा है। इस विशेष अस्पताल के माध्यम से आमजनों को कोरोना संक्रमण का बेहतर इलाज प्राप्त होगा।


राशि लॉन में प्रारंभ अस्पताल के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित लाइफ केयर कोविड-19 डेडीकेशन सेंटर के संचालक डाँ. तस्लीम फैजल ने बताया कि यहां हमने 20 ऑक्सीजन बैड एवं 50 सामान्य बैड के साथ सेवाएँ देने की तैयारी की है, और संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना हमारा उद्देश्य है। मरीजों को शासन द्वारा निर्धारित शुल्क के आधार पर सेवाएं प्रदान की जायेगी। साथ ही कोविड-19 के रक्षात्मक इंजेक्शन और दवाइयां भी उपलब्ध रहेंगी। इस अस्पताल में अच्छे डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर डॉ फैजल के साथी डाक्टर डॉ.मोहम्मद रेहान एवं डॉ. नावेद अंसारी एवं नर्सिंग स्टाफ उपस्थित रहा।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari