दिल्ली से आई महिला से MP के इस शहर को खतरा, हो सकता है कईयों को कोरोना

6/18/2020 4:20:45 PM

सिवनी(अब्दुल काबिज): सिवनी के नगर लखनादौन में पहला कोरोना मामला मिलने के बाद एक अजीब सी स्थिति बनी हुई है। सिवनी में कोरोना फैलने की वजह एक महिला को माना जा रहा है जो दिल्ली से एख शादी समारोह में शामिल होने आई थी। हालांकि महिला शहर छोड़ कर जा चुकी है लेकिन जिले में लोगों के दिलों में दहशत अब भी है।



बताया जाता है कि लखनादौन के वार्ड क्रमांक 15 में दिल्ली से एक महिला विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आई थी, जो ग्राम सलेमा में एक शादी समारोह में भी शामिल हुई थी। जिसका कोरोना टेस्ट 15 तारीख को लखनादौन अस्पताल में किया गया था नियम के अनुसार इस महिला को होम क्वारनटीन करना था लेकिन प्रशासन की लापरवाही की वजह से रिपोर्ट आने के पहले ही वह विवाह समारोह संपन्न कराकर दिल्ली लौट गई।

अब प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती यह है कि 4 दिन तक महिला जिन लोगों के संपर्क में आई थी उन सभी की जांच कैसे हो। क्योंकि संक्रमित महिला की ट्रेवल हिस्ट्री बताने वाला भी कोई नहीं है। फिलहाल प्रशासन ने ग्राम सलेमा एवं लखनादौन के वार्ड क्रमांक 15 में पहुंचकर अपनी औपचारिकताएं पूरी कर ली है ।

वहीं इस पूरे मामले में जिला कलेक्टर का कहना है कि दिल्ली से लखनादौन पहुंची महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दिल्ली में निवासरत उक्त 40 वर्षीय महिला परिवार के अन्य 2 सदस्यों के साथ पारिवारिक कारणों से लखनादौन पहुंची थी तथा घंसौर विकासखंड के ग्राम सलेमा में भी संपर्क किया गया था। 

 

meena

This news is Edited By meena