सागर जेल से भोपाल लाया गया सीरियल किलर, पूछताछ में किए चौंकाने वाले खुलासे, जानिए कैसे करता था कत्ल

9/16/2022 6:34:49 PM

भोपाल (विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से एक सीरियल किलर की चर्चा जोरों पर है। सागर जिले में बैक टू बैक चौकीदारों की सेम पैटर्न में हत्या करने के बाद राजधानी भोपाल में एक युवा चौकीदार के मर्डर के बाद आखिरकार पुलिस ने सीरियल किलर शिव को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उसे सागर जेल भेज दिया गया था और एक बार फिर से भोपाल में उसके द्वारा की गई हत्या को लेकर के खजूरी सड़क पुलिस उसे राजधानी लेकर आई। राजधानी लाकर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया और 1 दिन की प्रोटक्शन रिमांड पर पूछताछ की गई। ऐसी जानकारी मिल रही है कि इसके साथ में ही देर रात घटनास्थल पर ले जाकर सीरियल किलर शिव से हत्या का पैटर्न और सभी गतिविधियों को समझा गया उसी दौरान उसने कुछ खुलासे किए।

• बॉडी हिलती तो लगातार सर पर करता था वार

जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल के बैरागढ़ इलाके में संगमरमर की गोदाम में 20 से 25 साल का एक युवा चौकीदार सोनू पहरेदारी करता था। बीते कुछ दिनों पहले देर रात हर रोज की तरह वह पहरेदारी कर रहा था और उसकी आंख लग गई थी। इसी दौरान उसकी हत्या करने के लिए से वहां पहुंचा शिव संगमरमर के रखे टुकड़ों को उठाया और सिर पर दे मारा पहली बार की वार में बॉडी ने मूवमेंट किया दूसरी बार मारा तीन चार बार मूवमेंट किया लगातार मारता रहा। जब आखिर में किसी भी प्रकार की कोई हरकत शिव को समझ नहीं आई तब उसे लगा कि अब वह मर चुका है। यही नहीं यह भी जानकारी बाहर निकल कर सामने आई है कि शिव ने चौकीदारों के बाद पुलिस वालों को भी मारने की प्लानिंग की थी। इसके साथ में ही वह मध्यप्रदेश के बड़े-बड़े शहरों को अपना निशाना बनाने की फिराक में था। कुल मिलाकर वह बहुत कम समय में एक बहुत बड़ा सीरियल किलर बनना चाहता था।

• इन निर्दोष लोगों को सुलाया उसने मौत की नींद

सबसे पहले सागर में सीरियल किलर ने 27 अगस्त हत्या की जिसमें कारखाने में सो रहे चौकीदार कल्यापीण सिंह के सिर पर हथौड़े से वार किया। वही दूसरी हत्या आर्ट एंड कामर्स कॉलेज के चौकीदार की 29 अगस्त को किया। इसमें भी शंभूदयाल दुबे के सिर पर सोते समय पत्थर पटक दिया। तीसरी हत्या एक निर्माणीधीन मकान के चौकीदार पर सोते समय फावड़े से वार कर किया ऐसे में मंगल अहिरवार की मौके पर ही मौत हो गई। एक सितंबर की रात को भोपाल के बैरागढ़ में आरोपी ने मार्बल दुकान के चौकीदार की हत्या कर दी। साठ के दशक में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में फुटपाथ पर सोते लोगों को मारने वाले सीरियल किलर रमन राघव की तरह सेम पैटर्न में सागर का यह सीरियल किलर लोगों को मार रहा था। बैक टू बैक होती इन हत्याओं से सागर में ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में लोगों में भी फैल गया था।

meena

This news is Content Writer meena