प्रशासन ने रात के अंधेरे में पकड़े सात ट्रक दिन में मूंदी आंखें

8/25/2018 11:34:08 AM

छतरपुर : नौगांव और हरपालपुर क्षेत्र से होकर क्षमता से अधिक रेत भरकर गुजर रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बीती रात प्रशासनिक टीम ने रात के अंधेरे में क्षमता से अधिक रेत भरकर जा रहे सात ट्रकों पर कार्रवाई की है, लेकिन शनिवार सुबह से ही ऐसे वाहनों को निर्वाध जाने दिया गया।

जानकारी के अनुसार हरपालपुर सीमा से सटे उत्तरप्रदेश के ग्राम सौरा में रेत का डंप रखा हुआ है। उत्तरप्रदेश सरकार ने इस डंप को सीज कर उसकी नीलामी की थी। बाद में उसके पिटपास जारी कर रेत उठाने के लिए छूट दी थी। बीती रात सौरा गांव के डंप पर पहली बार रेत भरने के लिए उत्तरप्रदेश की ओर से लगभग सात ट्रक आए थे। यह वाहन जब ओवरलोड रेत भरकर हरपालपुर थाना क्षेत्र की सीमा से गुजर रहे थे।
तभी नौगांव एसडीएम बीबी गंगेले, तहसीलदार बीपी सिंह, पटवारी हरनारायण शर्मा, मोहन प्यासी, पंकज दुबे, कमलेश गुप्ता और आशीष पांडे ने पीछा कर इन वाहनों को हरपालपुर थाने के सामने रोका और थाने के अंदर करा दिया। इन ट्रकों में 900 से 1000 घनमीटर तक रेत भरी हुई थी। इस कार्रवाई के बाद सुबह करीब 7 बजे से 10 बजे तक सैकड़ों की संख्या में ओवरलोड ट्रक निकले लेकिन पुनः कोई कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया।

suman

This news is suman