भोपाल में भारी बारिश तो शाजापुर में गिरे ओले, MP के इन जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट

10/6/2019 11:27:21 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में सितंबर के बाद अक्टूबर माह में भी बारिश खत्म होते नहीं दिख रही है, ऐसा इतिहास में पहली बार हो रहा है कि MP में मौसम विभाग ने 11 अक्टूबर तक मानसून सक्रिय रहने के संकेत दिए हैं। लेकिन प्रदेश में अभी जिस तरह बारिश हो रही है उसे देखते हुए ये अनुमान लगाना मुश्किल है कि बारिश अब थम जाएगी। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार दोपहर को तूफानी बारिश हुई, कई जगह ओले भी गिरे। बताया जा रहा है कि आने वाले 24 घंटों में कई अन्य जिलों में भी बारिश होने की संभावना है।



शनिवार के दिन भोपाल में अचानक मौसम में बदलाव हुआ, तेज गरज के और तूफान के साथ एक बार फिर बारिश शुरू हो गई। यही नहीं, शाजापुर जिले के कालापीपल में तो बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। कई पेड़ गिरे, वहीं ओलावृष्टि के कारण सोयाबीन की फसल को काफी नुकसान भी हुआ है।


इन जिलों में बारिश का अलर्ट...
मध्यप्रदेश में भोपाल, रायसेन, मंदसौर, जबलपुर, मंडला, राजगढ़, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, होशंगाबाद, उज्जैन, नीमच, विदिशा, बालाघाट, नरसिंहपुर, कटनी, सीहोर, धार, इंदौर, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, रतलाम, शाजापुर, देवास, आगर और रीवा में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।  

Vikas kumar

This news is Vikas kumar