भोपाल के न्यू मार्केट में छाया ‘मोदी नमकीन’, दुकानदार ने बताया- क्यों रखा ये नाम?

10/26/2019 3:38:30 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक नमकीन की दुकान इन दिनों काफी चर्चा का विषय बन गई है। न्यू मार्केट इलाके की एक नमकीन दुकान में लोग अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का स्वाद भी ले सकेंगे, क्योंकि धनतेरस पर भोपाल की इस दुकान में बिक रहा है 'मोदी नमकीन', इस खट्टे-मीठे मिक्सचर का नाम दिया 'मोदी मिक्स'। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। अब इसी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए भोपाल के एक नमकीन व्यापारी ने दुकान में मोदी नमकीन बेचना शुरू किया है।

भोपाल के न्यू मार्केट में दुकानदार अभिषेक ने खट्टा-मीठा नमकीन का नाम ‘मोदी मिक्स’ और तीखे नमकीन का नाम ‘इनकम टैक्स’ मिक्स रखा है। नमकीन का नाम मोदी मिक्स रखने के पीछे अभिषेक का तर्क है, कि मोदी के फैसले कभी खट्टे होते हैं तो कभी नमकीन, इसलिए इस बार उन्होंने खट्टे-मीठे मिक्सचर को 'मोदी मिक्स' नाम दिया है।

दुकानदार अभिषेक के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक हिंदुस्तानियों के लिये मीठा अनुभव था लेकिन पाकिस्तान के दांत खट्टे हो गए थे. उसी तरह नोटबन्दी ने हमें खट्टा अनुभव दिया, इसलिए ऐसे खट्टे-मीठे अनुभव के मद्देनजर हमने इस नमकीन को मोदी मिक्स नाम दिया है। इसी तरह इनकम टैक्स के नाम से लोगों के पसीने छूट जाते हैं। इसलिए तीखे नमकीन को इनकम टैक्स नाम दिया है। अभिषेक के मुताबिक अगर मोदी नमकीन को सफलता मिलती है, तो वो दूसरे नमकीन के नाम भी मोदी के नाम पर रखेंगे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar