शाह ने दिया ऐसा बयान जिसने तोड़ दी नेता पुत्रों की सारी उम्मीदें

10/15/2018 11:27:20 AM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी शुरू हो चुकी है। सभी बड़े नेता टिकट पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं, लेकिन अब भाजपा के कई नेताओं के सामने वंशवाद की चुनौती खड़ी हो गई है। विधानसभा चुनाव में इस बार टिकट की लाइन में कई दिग्गज नेताओं के बेटे और रिश्तेदार शामिल हो गए है। इनमें ज्यादातर उम्रदराज नेताओं के पुत्र-पुत्री और रिश्तेदार टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं। इनकी संख्या करीब दो दर्जन हैं।

इसी बीच पार्टी अध्यक्ष शाह ने एक बयान देकर नेताओं की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। अमित शाह ने वंशवाद को लेकर कहा है कि विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में परिवारवाद नहीं चलेगा। 

बता दें कि अमित शाह दो दिन के मध्यप्रदेश दौर पर हैं। रविवार को वे होशंगाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने चुनाव में अपने बेटे-बेटियों के लिए टिकट मांग रहे नेताओं को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा था, कि विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में परिवारवाद नहीं चलेगा। भाजपा काम करने वाले कार्यकर्ताओं की पार्टी है। भाजपा चाय पिलाकर निस्वार्थ सेवा करने वाले नरेंद्र मोदी और पार्टी के लिए पर्दा, पोस्टर लगाने वाले मुझ जैसे छोटे जमीनी कार्यकर्ता की मेहनत समझती है। पार्टी किसी एक नेता की नहीं हर कार्यकर्ता पार्टी का मालिक है।



अमित शाह के इस बयान के बाद दर्जनों नेताओं की उम्मीदों पर पानी फिर गया है, जो इस बार अपने बेटे-बेटी या फिर रिश्तेदारों को चुनाव में उतारने के बारे में सोच रहे थे। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar