शहडोल संभागायुक्त ने लिखा सरकार को पत्र, माथुर को सूचना आयुक्त पद से तत्काल हटाया जाए

9/22/2019 6:29:28 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश के शहडोल संभाग के आयुक्त आरबी प्रजापति ने सूचना आयुक्त आर. के. माथुर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रजापति ने कमलनाथ सरकार को पत्र लिखते हुए कहा है कि ‘शासन की नीतियों के विपरीत में चलने वाले अधिकारी को तत्काल ही संवैधानिक पद से हटाया जाए। संभागायुक्त के इस पत्र के बाद महकमे में खलबली मच गई है।



बताया जा रहा है कि प्रजापति ने प्रमुख सचिव को यह पत्र 19 सितंबर को लिखा है। आरबी प्रजापति ने बताया कि ‘उन्होंने प्रमुख सचिव राजस्व और भोपाल कमिश्नर को 4 फरवरी 2019 को भी इस विषय को लेकर पत्र लिखा था। लेकिन मामले पर ध्यान नहीं दिया गया। अभी इस मामले की जांच भी शुरू नहीं हुई है’। आपको बता दें कि राजकुमार माथुर वर्तमान में सूचना आयुक्त हैं। वे विदिशा कलेक्टर, भोपाल कलेक्टर और सागर कमिश्नर रह चुके हैं। वे रिटायरमेंट के बाद पूर्व CM शिवराज सिंह के OSD भी रह चुके हैं।

क्या लिखा है पत्र में ?
संभागायुक्त आरबी प्रजापति ने पत्र में लिखा है कि ‘राजकुमार माथुर ने तत्कालीन कलेक्टर जिला विदिशा के पद पर रहते हुए ग्यारसपुर की 12.103 हेक्टेयर तालाब की भूमि को 27 अक्टूबर 2005 को भू राजस्व संहिता की धारा 251 प्रावधानों को विपरीत तथा मध्यप्रदेश राजस्व पुस्तक परिपत्र के विनिमय प्रावधानों के विपरीत भूमि का अवैध एवं अनाधिकृत विनिमय कर मध्यप्रदेश शासन को भारी क्षति पहुंचाई है’। अत: निवेदन है कि ‘शासन हित में मानसरोवर तालाब को संरक्षित करवाने तथा मनमाने तरीके से मध्यप्रदेश भू राजस्व संहिता की धारा 251 के विपरीत तथा राजस्व पुस्तक परिपत्र में निहित भूमि विनिमय संबंधी नियमों के विपरीत माथुर साहब द्वारा कार्य करने से उन्हें सभी संवैधानिक पदों से हटवाने के लिए शीघ्र कार्यवाही करवाने का कष्ट करें’।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar