Shahdol Medical College : PICU में भर्ती 4 बच्चों की मौत से मचा हड़कंप

3/6/2023 5:22:11 PM

शहडोल (अजय नामदेव): शहडोल जिले के मेडिकल कॉलेज में एक साथ 4 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला आया है। एक साथ चार बच्चों की मौत से हड़कंप मच गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मामला शहडोल मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है, जहां बीते 12 घंटे में 4 बच्चों की मौत हो गई है। तो वही अभी SNCU  में 37 तो वही PICU  40 बच्चे भर्ती है। जिनका इलाज जारी है। इनसे से कुछ बच्चों की भी हालत नाजुक है। 

शहड़ोल संभाग के एक मात्र मेडिकल कॉलेज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब, 12 घंटे के अंदर 4 बच्चों की मौत हो गई। आपको बता दे कि 16 दिन की बच्ची मीरा को जनजाति दिल की बीमारी थी, जिसका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था, इसी तरह 3 साल के आर्यन यादव को अनूपपुर से कोमा में मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था, 4 माह की राखी यादव, 3 माह की नैना कोल इन सभी की मेडिकल कॉलेज में गंभीर अवस्था में उपचार के दौरान एक एक करके चारों की मौत हो गई। सभी बच्चे मेडिकल कॉलेज के पीआईसीयू में भर्ती थे। 12 घंटे में 4 नवजात बच्चों की मौत से हड़कंप मच गया। अचानक इतने बच्चों की मौत से परिजनों में रोष है।

मेडिकल कॉलेज में इलाज के नाम पर खानापूर्ति की आरोप लगाया गया है। बच्चों की मौत के मामले को छिपाने का प्रयास मेडिकल कॉलेज प्रबंधन कर रहा है। बताया जाता है कि गंभीर बीमारी के चलते इलाज के दौरान बच्चों की मौत हुई है। परिजनों ने मामले की जांच की मांग की है। तो वही अभी SNCU  में 37 तो वही PICU 40 बच्चे भर्ती है। जिनका इलाज जारी है। इनसे से कुछ बच्चों की भी हालत नाजुक है। 

meena

This news is Content Writer meena