शहीद संदीप यादव पंचतत्व में विलीन, 13 वर्षीय बेटे ने दी मुखाग्नि

6/14/2019 4:49:57 PM

देवास (ऐहतेशाम कुरैशी): कश्मीर के अंनतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए देवास कुलाला के संदीप यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा। उनका अंतिम संस्कार गांव में खेत राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनके पार्थिव शरीर को उनके 13 वर्षीय पुत्र रोहित ने मुखाग्नि दी और भविष्य में सेना में जाने की इच्छा जताई।



जानकारी के अनुसार, संदीप यादव का पार्थिव शरीर आज सुबह भाेपाल से उनके गांव कुलाला पहुंचा। भोपाल से देवास के बीच रास्तें में लोग शहीद को अंतिम विदाई देने पहुंचे। बड़ी संख्या में युवक बाइक रैली निकालकर भारत माता की जय और शहीद संदीप यादव अमर रहे के नारे लगा रहे थे। जगह-जगह मंच लगाकर लोगों ने पुष्पवर्षा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। भोरांसा नगर में जगह-जगह रंगोली भी बनाई गई।



गांव में सुबह से ही सीआरपीएफ, जिला व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ था। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ी। बाद में खेत में बन रहे नए घर के पास राजकीय सम्मान के साथ शहीद संदीप यादव का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद संदीप यादव को उनके 13 वर्षीय पुत्र रोहित ने मुखाग्नि दी। 

इसके पहले क्षेत्र के विधायक व मध्यप्रदेश शासन के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा शहीद संदीप के गांव कुलाला पहुंचे। उन्होंने शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि संदीप की शहादत पर हमें गर्व है।|



मेरे क्षेत्र के जांबाज नौजवान सैनिक को मैं सेल्यूट करता हूं। वह आतंकियों को करारा जवाब देते हुए शहीद हुए, उन्हें मध्य प्रदेश शासन की ओर से एक करोड़ रुपए परिवार के 1 सदस्य को शासकीय नोकरी व घर दिया जायेगा।

वहीं गुरुवार रात शहीद का पार्थिव देह जब भोपाल एयरपोर्ट पहुंचा तो यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हमले में शहीद संदीप यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की। जहाँ एक तरफ मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, कि कुलाला के इस लाल पर पूरे मालवा के लोगो को गर्व है। वही शहीद संदीप यादव के 13 वर्षीय पुत्र रोहित ने कहा, कि आतंकवाद का खात्मा होना चाहिए, और मेरे पिता की मौत का बदला भी लिया जाए । साथ ही रोहित ने भी सैना में जाने की इच्छा ज़ाहिर की  ।



इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी ,केबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, सांसद महेंद्र सोलंकी, देवास कलेक्टर डॉ श्रीकांत पांडेय, एस पी चन्द्रशेखर सोलंकी, सी आर पी एफ के डीआईजी सहित कई लोग मौके पर मौजूद रहे। 


 

 

meena

This news is meena