शिवसेना ने शिक्षा विभाग का पुतला फूंका, स्कूलों की मनमानी को लेकर CM को सौंपा ज्ञापन

7/14/2019 4:36:45 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सुविधाओं के नाम पर मात्र खोंखले वादे परोसे जाने पर शिवसेना ने प्रदेश सरकार का विरोध करते हुए पुतला दहन किया। भोपाल में माता मंदिर चौराहे पर शिक्षा विभाग का पुतला दहन करते हुए शिक्षा विभाग मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। सरकारी स्कूलों में बच्चों के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर शिव सेना ने मुख्यमंभी को ज्ञापन सौंपने की बात भी कही।


 

शिव सैनिकों का आरोप है कि स्कूलों में सर्वाधिक फीस वसूली जा रही है स्कूल अपनी मनमानी कर रहा है बच्चों के शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था तक कई स्कूलों में नहीं हैं। बच्चों के खेलने के लिए ग्राउंड नहीं हैं। बच्चों को जो सुविधाएं स्कूल से मुहैया की जाती है वह बच्चों तक नहीं पहुंच पा रही बच्चों पर किताबों का इतना बोझ डाल दिया गया है यह कि एक बड़ी समस्या बनकर रह गया।



वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वह गैर जिम्मेदाराना लोगों को स्कूल की मान्यता दे देते हैं जिससे बच्चों का और देश का भविष्य खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन सौंपेंगे और अपनी बात सरकार तक पहुंचाएंगे बच्चों के साथ हो रहे खिलवाड़ को हम नहीं होने देंगे।

 

meena

This news is Edited By meena