महाशिवरात्रि स्पेशल: मंदिर में दूल्हे की तरह सजे शिव, बाराती बनकर पहुंचे भक्त

3/11/2021 12:06:56 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): पूरे देश में आज महाशिवरात्रि का पर्व आस्था और भक्ति के साथ धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही देशभर के सभी शिवालयों और मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। दुल्हा बनकर भगवान शिव तैयार है तो आज सारे भक्त बाराती बनकर मंदिरों में पहुच रहे है। महाशिवरात्रि के मौके पर मंदिरों को विशेष साज सज्जा के साथ सजाया भी गया है।



हर बार भगवान से अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करने की प्रार्थना लेकर पहुंचने वाले भक्त अब कोरोना महामारी की मार से बचाने की प्रार्थना भगवान से करते नजर आ रहे है, तो वही मंदिर में भी कोरोना से बचाव को लेकर व्यवस्थाएं जुटाई गई है।



वैसे तो शहर के सभी शिव मंदिर श्रद्धालुओं की भीड़ से पटे पड़े नजर आ रहे है लेकिन इंदौर के द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर में भगवान भोलेनाथ के बारह रूपों में दर्शन तो भक्तों को मिल ही रहे हैं।



साथ ही शिव परिवार के अनूठे रूप को देखने के लिए भक्त लंबी लंबी कतारों में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करते भी नजर आ रहे है और पर्व को लेकर खासे उत्साहित भी दिख रहे है। भक्तों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाकर और विभिन्न पूजन सामग्री चढ़ाकर भगवान का पूजन कर पर्व मनाया।

meena

This news is Content Writer meena