नंदी पर क्रोधित हुए भोलेनाथ, पूछा- बिना इजाजत ‘कमलनाथ’ को चिट्ठी क्यों लिखी ?

7/19/2018 5:09:38 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजनीति में अब भगवान भी शामिल हो गए है। सोशल मीडिया के युग में इन दिनों राज्य में चिट्ठी-पत्रों का दौर चल रहा है। कमलनाथ और नंदी की चिट्ठी के बाद अब भोले नाथ की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस बार भोलनाथ ने अपनी ये चिट्ठी नंदी के नाम लिखी है।



चिट्ठी में भोले नाथ ने नंदी के नाम लिखा है कि ‘मेरी जानकारी में ये बात आई है कि मेरी इजाजत के बिना  आपने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ को पत्र लिखा है। हैं नंदी, आप बहुत भोले हैं। आपने पूरे मामले को समझे बिना ही कमलनाथ को पत्र लिख दिया। जबकि कमलनाथ खुद कुछ दिन पहले मेरे पास आए थे और मैंने ही उन्हें आशीर्वाद देकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस का नेतृत्व करने का आदेश दिया था’।

भोलेनाथ ने और आगे लिखा है, ‘नंदी आप जानते हैं, कि शिवराज की पार्टी काशी में सैंकड़ों मंदिरों को तोड़ रही है औऱ राम मंदिर के नाम पर वर्षों से झूठ बोल रही है। गौ रक्षा के नाम पर लोगों को मारने वालों का स्वागत कर रही है, और हिंदुओं को डराकर उनसे वोट चाहती है’।

‘नंदी यह वही भाजपा है जिसने धर्म के नाम पर अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकी और दशकों तक लोगों को ठगा। धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है भाजपा, लोगों को बांट रही है, इसकी कथनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क़ है। हमें जनता और शिवराज के बीच नहीं आना है’। हालांकि यह पत्र किसने लिखा है यह साफ नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस चिट्ठी में भोलेनाथ का पता कैलाश धाम, उत्तराखंड दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले कमलनाथ ने भगवान महाकाल को एक चिट्ठी लिखी थी जिसके जवाब में नंदी ने कहा था, ‘प्रिय कमलनाथ, आपका पत्र मिला। मैंने स्वयं महादेव को पढ़कर सुनाया, प्रभु बड़े भोले हैं, उन्होंने आपकी बातों पर विश्वास करते हुए आपकी इच्छा पूरी करने की बात कही। प्रभु ने अपना आशीर्वाद नारियल के रूप में आपके अपने ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंचाया, किंतु उन्होंने तिरस्कार कर दिया। पत्र के अंत में लिखा है, मैंने भोलेनाथ से स्वयं आप सब लोगों को सद्बुद्धि देने की विनती की है। ख्याल रखिए’।

Prashar

This news is Prashar