शिवपुरी पुलिस का अनूठा प्रयास, लोगों तक Covid-19 की जानकारी पहुंचाने के लिए बनाया कोरोना रेडियो

5/7/2020 6:35:10 PM

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): शिवपुरी पुलिस ने नगर की जनता तक लॉकडाउन में कोरोना से जुड़ी जानकारी और संदेश पहुंचाने के लिए अनूठा प्रयास किया है । लोगों को जागरूक करने के लिये पुलिस ने रेडियो कोरोना चालू किया है जिसके अंतर्गत नगर के प्रमुख चौराहों पर हॉर्न स्पीकर लगाकर स्थानीय लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी औऱ संदेश देने के लिए अनाउंसमेंट के लिये सिस्टम स्थापित किया है।



इस सिस्टम का कंट्रोल रूम नगर के प्रमुख चौराहे माधव चौक पर पुलिस सहायता केंद्र में इसे स्थापित किया है, जिससे लगभग आधे नगर में अनाउंसमेंट करके लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी व प्रशासन द्वारा जारी कोई आदेश या कोई संदेश और कोरोना से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करने के लिए अथिति को भी आमंत्रित किया जाता है। उन अथितियों में कभी डॉक्टर कभी प्रशासनिक अधिकारी कभी कोई पुलिस अधिकारी तो कभी किसी अन्य विभाग का अधिकारी को आमंत्रित किया जाता हैं। उनसे कोरोना के बारे में माइक के माध्यम से बातचीत की जाती है जिसे स्थानीय लोग सुनते हैं। कभी कोई कोरोना संगीत या देश भक्ति गीतों को बजाया जाता है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यह सिस्टम शिवपुरी नगर के अलावा बदरवास तहसील में भी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल के निर्देश पर लगाये गए है यह एक माध्यम भी है जिससे लोगो को इस कोरोना काल में जागरूक किया जा सके जिसमें हमारे विभाग की महिला कर्मचारियों द्वारा ही संचालित किया जाता है और उनके द्वारा ही आमन्त्रित अथित्ति से संबाद किया जाता है।

meena

This news is Edited By meena