शिवपुरी हादसा : सुल्तानगढ़ वाटर फॉल में बहे सभी लोगों के शव बरामद

8/18/2018 10:36:38 AM

शिवपुरी : जिले के सुल्तानपुर वाटरफॉल हादसे के बाद चलाए गए सर्चिंग अभियान में सभी नौ शव बरामद हो गए हैं। नौवें शव की शिनाख्त सूरज के रूप में हुई हैं। शुक्रवार शाम को वाटरफॉल में बहे लोगों में से सात के शव मिल गए थी जबकि बाकी बचे दो शव शनिवार सुबह-सुबह हुई है।



दो दिन की लगातार कोशिश के बाद एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने सबके शव ढूंढ निकाले हैं। इन सभी मृतकों की पहचान हो चुकी है। एनडीआरएफ ने गुरुवार से ये रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था। बताया जा रहा है कि सभी मृतक ग्वालियर के ही रहने वाले हैं।

गौरतलब है कि शिवपुरी जिले के सुल्तानगढ़ वाटरफॉल में बुधवार को ये हादसा हुआ था। 15 अगस्त को बड़ी संख्या में लोग यहां पिकनिक मनाने गए थे। इलाके में बारिश हो रही थी। इसके बाद अचानक नाले में पानी बढ़ने से वाटरफॉल में तेज़ बहाव आ गया और लोग उस बहाव में फंस गए।



बहाव के बाद कुछ लोगों को तो तत्काल ही एयरलिफ्ट कर लिया गया था। बाकी बचे करीब 45 लोगों को स्थानीय जांबाज़ युवकों और एनडीआरएफ के प्रयास से बचा लिया गया था। लापता युवकों की तलाश की जा रही थी। ऐसी आशंका है कि सेल्फी लेने के चक्कर में पर्यटक वॉटरफॉल के नजदीक बहाव वाली जगह पर चले गए थे।

Prashar

This news is Prashar