शिवराज का चिदंबरम पर पलटवार, बोले उन पर तरस आता है, उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबो रहे हैं

8/13/2019 10:18:17 AM

भोपाल: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सियासत गरमाई हुई है। अनुच्छेद 370 समाप्त करने को लेकर यहां कांग्रेस के कुछ एक नेताओं ने इसका समर्थन किया है वहीं कुछ ने इसके खिलाफ बयान दिए हैं। जिसको लेकर बीजेपी नेता पलटवार कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बयान पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। सोमवार को भोपाल में शिवराज ने कहा कि ये सिर्फ हिंदू और मुसलमान के तौर पर देश को देखते हैं। मुझे पी. चिदंबरम पर तरस आता है। उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबाएंगे।


 

चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 हटाने पर दिया था ये बयान
दरअसल, रविवार को चेन्नई में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकि वहां मुसलमान बहुसंख्यक हैं। अगर वहां हिंदू बहुसंख्यक होते तो यह फैसला नहीं लिया जाता।



शिवराज नेहरू पर दिए बयान पर कायम
शिवराज सिंह चाैहान पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू पर दिए गए अपने बयान पर अब भी कायम हैं। मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा था, 'मैं देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करता हूं, लेकिन मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। राष्ट्र के साथ जो अपराध करता है, वो सबसे बड़ा अपराधी है।' शिवराज ने कहा कि वह तथ्यों के साथ बात करते हैं। अपराध सिर्फ किसी को मारने का नहीं होता है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू करना भी एक अपराध था।
इतना ही नहीं शिवराज ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि नेहरू जी की गलती को सुधार लिया गया है। बता दें कि शिवराज ने शनिवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में सदस्यता अभियान के तहत कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेहरू को 'क्रिमिनल' बताया था।
 

शेख अब्दुल्ला पर भी तिखी प्रतिक्रिया
शिवराज सिंह ने कांग्रेस से सवाल किया है कि जवाहरलाल नेहरू को शेख अब्दुल्ला से इतना प्रेम क्यों था? उन्होंने कहा कि शेख अब्दुल्ला से विशेष प्रेम के कारण ही कश्मीर में धारा 370 लागू की गई थी। शिवराज ने कहा कि सन् 1962 में नेहरू ने कहा था कि उस हिस्से का क्या करेंगे? वहां तो घास का टुकड़ा भी नहीं है. लिहाजा, आज अगर एक तिहाई कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है तो इसके लिए जिम्मेदार पंडित नेहरू हैं। ये गलती नहीं, अपराध था।



सोनिया और राहुल संसद में क्यों नहीं बोले
शिवराज सिंह ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'मैडम सोनिया और राहुल जवाब दें कि वह संसद में क्यों नहीं बोले? आखिर कश्मीर को यूएन ले जाने की बात किसने की, जो भारत का आंतरिक मामला था उसे अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया।




 

 

meena

This news is Edited By meena