शिवराज का शिवसेना पर पलटवार, बोले- न खुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम, न इधर के हुए न उधर के हुए

11/23/2019 12:54:12 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र में बीजेपी-एनसीपी की सरकार बनने के बाद शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा 'न ख़ुदा ही मिला न विसाल-ए-सनम, न इधर के हुए न उधर के हुए'. बीजेपी नेता ने कहा कि शिवसेना ने धोखा दिया, लेकिन जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद उसमें गिरता है। शिवसेना नेता संजय राउत बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर शायरी के जरिए बीजेपी पर तंज कर रहे थे।

महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे और नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे। राज्य में किसी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने की वजह से राज्य में 12 नवंबर को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था। शिवसेना के मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर बीजेपी से 30 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद से राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया था।

वहीं महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के तहत राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। दोनों नेताओं ने शनिवार सुबह लगभग 8 बजे राजभवन में एक कार्यक्रम में शपथ ली। इस दौरान बीजेपी और एनसीपी के नेताओं के साथ-साथ अन्य सरकारी अधिकारी मौजूद थे। इसके तुरंत बाद फडणवीस ने कहा कि राज्यपाल उन्हें पत्र देकर निर्देश देंगे कि सदन में नई सरकार के लिए कब बहुमत सिद्ध करना होगा।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार बाद में होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फडणवीस और अजित पवार को बधाई दी है। इसके बाद गृह मंत्रालय ने एक पत्र जारी कर दिया, जिसके मुताबिक महाराष्ट्र से राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन में स्पष्ट बहुमत पाने वाली शिवसेना ने चुनाव के बाद जनादेश खारिज कर दिया।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh