अब लॉकडाउन से नहीं बल्कि वैक्सीनेशन के जरिए कोरोना से लड़ेगी शिवराज सरकार! जानिए पूरी प्लानिंग...

4/2/2021 3:06:46 PM

मध्यप्रदेश डेस्क: मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में कोरोना ब्लास्ट के बाद एक बार फिर सरकार पूरे एक्शन मोड में नजर आ रही है, हालांकि इस बार वह कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन का रास्ते पर जाने के मूड में नहीं है, बल्कि वैक्सीनेशन की मदद से इस चुनौती से पार पाना चाहती है। इसके लिए सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन का टारगेट डबल कर दिया है, और अब प्रदेश में हर दिन 4 लाख वैक्सीनेशन का टारगेट तय किया गया है। चूंकी अब 45 साल के ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है, ऐसे में सरकार को उम्मीद है कि उसका ये टारगेट आसानी के साथ पूरा हो जाएगा। इस दौरान सरकार का फोकस भोपाल, इंदौर और ग्वालियर के साथ महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों पर है, जहां पिछले कुछ समय से कोरोना के केस अधिक आ रहे हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Bhopal, Corona, Lockdown, Vaccination

वैक्सीनेशन सेंटर भी बढ़ाए...
वैक्सीनेशन आसानी से हो, इसके लिए सरकार ने प्रदेश भर में एक हजार सेंटर बढ़ा दिए हैं, अब कुल 3000 सेंटर्स पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है, भोपाल में भी कुल 170 सेंटर बनाए गए हैं जहां पर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने सभी सेंटर सैनेटाइजिंग और सोशल डिस्टेंसिंग की खासी व्यवस्था कर रखी है। साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने भी प्रदेश के लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन लगवाने की अपील की है, साथ ही प्रदेश की सामाजिक संस्थाओं से कहा है, कि वह इस विषय में लोगों को जागरुक करें।


क्या BJP नेताओं से डरता है कोरोना? क्लिक करें और देखें पूरी खबर...

आम लोगों भी उत्साह...
उधर वैक्सीनेशन को लेकर आम लोगों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, और 45 वर्ष के ऊपर के लोगों के साथ कई बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच रहे हैं। लोगों के इस उत्साह को देखते हुए स्वास्थ्य अमला भी काफी खुश नजर आ रहा है। वैक्सीनेशन करवाने राजधानी के बैरागढ़ सिविल हॉस्पीटल पहुंचे पंजाब केसरी के प्रतिनिधि विजय केसरी ने बताया, कि लोगों को सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग काफी सकारात्मक कोशिश कर रहा है, जिसका जमीन पर असर दिखने लगा है, और लोग बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन करवा रहे हैं।

PunjabKesari

100 साल की अम्मा ने लगवाई वैक्सीन...  
वैक्सीनेशन महोत्सव में सबसे चर्चा का विषय इंदौर की 100 वर्षीय अम्मा बन रहीं हैं। जिन्होंने आज ही वैक्सीन लगवाई है। 100 वर्षीय बुजुर्ग कमला अवस्थी ने बॉम्बे हॉस्पिटल में जाकर वैक्सीनेशन करवाया। बता दें कि हॉस्पिटल के द्वारा पैराडाइज टाउनशिप में केंप लगाया गया था। जहां सभी लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News