आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को साड़ी के पैसे देगी शिवराज सरकार, बकाया मानदेय का भुगतान भी किया

8/8/2020 10:59:09 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को बड़ी राहत देने जा रही है। अब प्रदेश सरकार ड्रेस कोड के तहत साड़ी खरीदने के लिए खातों में पैसा जमा करेगी। इसके लिए राज्य के प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं के खाते में 800 रुपए भेजे जाएंगे जिससे वे साड़ी खरीद सकें। हालांकि नियम के अनुसार,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को क्रीम बॉर्डर वाली लाल रंग की साड़ी, जबकि सहायिकाओं को क्रीम बॉर्डर वाली हरे रंग की साड़ी खरीदनी होगी।


आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को साड़ी खरीदने के लिए पैसा भेजा जा सके, इसके लिए महिला एवं बाल विकास संचालक विभाग ने पहले से ही बजट में 16 करोड़ 2 लाख रुपए आवंटित किए हैं।

बता दें कि इससे पहले प्रदेश के 1 लाख 80 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार ने उनका बकाया मानदेय भुगतान भी किया। कोरोना संकट से पहले 4 महीने से सहायिका एवं कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार द्वारा 4500 रुपए ही दिए जा रहे थे। राज्य सरकार अपने अंश के 5500 रुपए का भुगतान नहीं कर रही थी। जिसके बाद लगातार उठने मामले के बीच अब राज्य शासन ने बकाया का भुगतान किया है।

meena

This news is Edited By meena