सीधी बस हादसे के मृतकों के परिजनों के लिए कोर्ट जाएगी सरकार, लड़ेगी केस...

3/1/2021 9:16:53 PM

भोपाल: MP सरकार सीधी बस हादसे में मृतकों के परिजनों को ज्यादा से ज्यादा बीमा राशि दिलवाने के लिए कोर्ट में केस लड़ेगी। सोमवार को विधानसभा में प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से वकील उपलब्ध करवाने के लिए वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करेंगे।

विधानसभा में सीधी बस हादसे में जान गंवाने वाले 54 यात्रियों के मामले को कांग्रेस ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लेकर आई। प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने मुख्यमंत्री और मंत्री के इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति समेत करीब एक दर्जन विधायकों ने चर्चा में हिस्सा लिया।

विधायक कमलेश्वर पटेल ने कहा कि पूरे मामले में छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर खानापूर्ति की गई, किसी भी बड़े अधिकारी पर कार्रवाई नहीं की गई। कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने कहा कि हादसे में कई परिवारों का सहारा छिन गया है। ऐसे में सरकार मृतकों के परिजनों को नौकरी दे। उधर सरकार के जवाब से असंतुष्ट होकर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट किया।

प्रस्ताव पर अपना जवाब पेश करते हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि हादसे की मजिस्ट्रियल जांच हो रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। घटना के 54 मृतकों में से 47 के परिजनों को केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से घोषित सहायता दी जा चुकी है। बाकी के वारिस या उत्तराधिकारी अभी तय नहीं हो सके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News