श्रेय लेने की होड़ में शिवराज ने किया मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन : कैबिनेट मंत्री विजयलक्ष्मी

8/7/2019 1:17:59 PM

खंडवा: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ गई है। दरअसल, प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ ने मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन को लेकर बीजेपी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि श्रेय लेने की होड़ की में शिवराज सिंह सरकार ने कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही उद्घाटन कर दिया है। सूत्रो के हवाले से पता चला है कि खंडवा मेडिकल कॉलेज की स्टेन के लिए 102 सीटें थी लेकिन उनमें से जानू सीटें ही ली गई और शानू सीटों में से 64 सीटों के लिए स्थानातंरण मांगा गया। वहीं यह साबित हो रहा है कि मेडिकल छात्र खंडवा में अपनी पढ़ाई खंडवा के नए परिसर में करने को तैयार नहीं हैं। वहीं छात्र इंदौर ,भोपाल के कॉलेजों में सीटों पर अपना स्थानांतरण कराने के लिए आवेदन कर रहे हैं।



वहीं पिछले दिनों किशोर कुमार के जन्मदिन के मौके पर विजयलक्ष्मी साधौ चिक्त्सा शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री ने खंडवा दौरे के दौरान कहा था कि खंडवा में पिछले साल ही शुरु हुए नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन पूर्व सीएम शिवराज सिहं चौहान ने 6 सितंबर 2018 को किया था। वहीं शिक्षा मंत्री साधौ ने मेडिकल कॉलेज में घूमते हुए उन्होंने वहां लगे हुए निर्माण कार्य देखे। जिसके बाद अधिकारियों से जानकारी ली तो पता चला कि कॉलेज का निर्माण अभी पूर्ण नहीं हुआ है। यह सुनते ही मंत्री दंग रह गए उन्होंने अधिकारियों से डिटेल मांगी तो पता चला पी डब्ल्यू डी विभाग को हैंड ओवर किया गया है और ना ही कार्य पूर्णता प्रमाण मिला है। मंत्री जी अफसरों से पूछा कि जब निर्माण कार्य पूरा हुआ ही नहीं था तो इसका उद्घाटन कैसे हो गया ।

मेडिकल कॉलेज का निर्माण करनी वाली एजेंसी पीडब्ल्यूडी पीआईयू के अधिकारी  ने कहा कि कि कालेज का उद्घाटन तो पहले ही हो चुका है। उन्होंने बताया कि वह हाल ही में यहां ट्रांसफर होकर आए हैं इसलिए उद्घाटन के बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है। 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar