खुद को "किसान पुत्र" के रूप में पेश कर किसानों से गद्दारी कर रहे शिवराज : जाखड़

11/12/2018 6:11:31 PM

इंदौर: MP विधानसभा चुनावों के जारी प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा खुद को "किसान पुत्र" कहे जाने पर कांग्रेस वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद सुनील जाखड़ ने सोमवार को सवाल उठाए। सूबे में 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इंदौर दौरे पर आए। जाखड़ ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में जिन प्रदर्शनकारी किसानों की मौत हुई थी, क्या वे सूबे की भाजपा सरकार से खुश थे? शिवराज खुद को किसान पुत्र के रूप में पेश कर किसानों के साथ गद्दारी कर रहे हैं।


जाखड़ ने आरोप लगाया कि शिवराज के खेतों में उगने वाले अनार और फूल तो करोड़ों रुपये में बिक रहे हैं। लेकिन सूबे के आम किसान सोयाबीन, धान, सरसों, मसूर, अरहर आदि फसलें सरकार के घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के नीचे बेचने पर मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2013 के अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि सत्ता में लौटने पर वह किसानों के लिये ऋण राहत आयोग बनायेगी।
 


लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद शिवराज ने इस वादे से कथित तौर पर मुकरते हुए कहा था कि किसानों का ऋण माफ करने की कोई जरूरत नहीं है। जाखड़, पंजाब की प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भी हैं। पंजाब के किसानों द्वारा खेतों में पराली (कृषि अपशिष्ट) जलाने से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बढ़ते वायु प्रदूषण पर उन्होंने कहा, दिल्ली के वायुमंडल में धुआं दिखायी देने पर पंजाब के किसानों के ऊपर बार-बार उंगली उठाई जाती है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कृषि संकट के कारण आत्महत्या करने वाले किसानों की चिताओं से उठता धुआं नहीं दिखायी देता।

suman

This news is suman