CM बनने के लिए शिवराज जी हड़बड़ा रहे हैं: कमलनाथ

3/18/2020 12:56:08 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है। जहां बीजेपी राज्य की सत्ता में आने की कोशिश कर रही है। वहीं कांग्रेस अपनी सरकार बचाने के लिए जद्दोजहद कर रही है। इसी जोर आजमाइश के बीच सीएम कमलनाथ ने बीजेपी के साथ-साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सीएम बनने के लिए शिवराज जी हड़बड़ा रहे हैं।

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर बीजेपी पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने लिखा ‘ना अभी बीजेपी के पास बहुमत है , ना शिवराज सिंह को बीजेपी विधायक दल ने अपना नेता चुना है, ना बीजेपी की सरकार बनी है ,ना कभी बनेगी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान की मुख्यमंत्री बनने के लिए हड़बड़ाहट, बैचेनी पूरा प्रदेश देख रहा है। किस प्रकार सत्ता के लिए वे बैचेन हो रहे है। उन्हें नींद नहीं आ रही है, दिन में भी मुख्यमंत्री पद के सपने देख रहे हैं। अधिकारियों को धमका रहे हैं। उनकी स्थिति पर मुझे तरस आ रहा है।

वहीं बेंगलुरू में दिग्विजय सिंह को हिरासत में लिए जाने पर सीएम कमलनाथ ने लिखा कि बेंगलुरू में बीजेपी द्वारा बंधक बनाए गए कांग्रेस विधायकों से मिलने गए कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह व कांग्रेस के मंत्रियों, विधायकों को मिलने से रोकना, उनसे अभद्र व्यवहार करना, उन्हें बलपूर्वक हिरासत में लेना पूरी तरह से तानाशाही व हिटलर शाही है। पूरा देश आज देख रहा है कि एक चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने के लिए किस प्रकार से बीजेपी द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की जा रही है। क्यों विधायकों से मिलने नहीं दिया जा रहा है , आख़िर किस बात का डर बीजेपी को है ? बीजेपी द्वारा एक गंदा खेल प्रदेश में खेला जा रहा है। लोकतांत्रिक मूल्यों, संवैधानिक मूल्यों व अधिकारो का दमन किया जा रहा है। जरुरत पड़ी तो मैं भी बेंगलुरू जाऊंगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार का फैसला विश्वास मत या अविश्वास मत से होता है। कोई सड़क चलता आदमी कह दे कि सरकार अल्पमत में है तो बीजेपी को अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए। हम 15 महीनों में कई बार अपना बहुमत साबित कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News