बाल-बाल बचे शिवराज, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

4/27/2019 10:35:38 AM

रीवा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्लेन से रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी पर उतरे। वहां लापरवाही का बड़ा मंजर देखने को मिला। हेलीपैड पर पड़े एक बड़े पत्थर से यहां बड़ा हादसा हो सकता था। पत्थर देख कर शिवराज सिंह गुस्से से तिलमिला उठे और पुलिसकर्मियों से इस लापरवाही का कारण पूछा। इस दौरान हवाई पट्टी पर मौजूद पुलिसकर्मी एवं भाजपा नेता भी हैरान रह गए। वास्तव में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिस प्लेन से यहां आए, उसके पायलट ने सूझबूझ का परिचय दिया। यदि यहां इस पत्थर से प्लेन टकराता तो भयावह स्थिति हो सकती थी। पूर्व सीएम के गुस्से को देखकर वहां मौजूद अधिकारियों ने पत्थर को हटवाया। 



शिवराज सिंह चौहान यहां ज्यादा देर नहीं रूके। प्लेन से उतरते ही यहां मौजूद भाजपा नेताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए पांच मिनट के अंदर ही हेलीकॉप्टर से सीधी के लिए उड़ गए।

गौरतबल है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेड प्लस सुरक्षा दे रखी है। आमतौर पर जेड प्लस सुरक्षा मुख्यमंत्री को मिलती है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब पूर्व मुख्यमंत्री को भी जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR