सदन में शिवराज का संकल्प- OBC आरक्षण के लिए अंतिम दम तक लड़ेंगे... विधानसभा में हंगामा जारी

12/21/2021 3:26:53 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): OBC आरक्षण को लेकर विधानसभा में घमासान जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पंचायत चुनाव को ओबीसी आरक्षण के साथ कराने का प्रयास करेंगे। कोई हमारा साथ देगा तब भी, कोई साथ नहीं देगा तब भी और कोई विरोध करेगा तब भी। वहीं CM शिवराज ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हमने मध्यप्रदेश को तीन OBC मुख्यमंत्री दिए, लेकिन कांग्रेस में अरुण यादव का क्या हाल हो रहा है ये सभी जानते हैं। 
 

विधानसभा में विपक्ष और सरकार में तीखी बहस जारी...
वहीं OBC आरक्षण विवाद को लेकर विधानसभा में विपक्ष और सरकार के बीच तीखी बहस का दौर जारी है। सरकार की ओर से सीएम शिवराज तो विपक्ष की ओर से विधायक कमलेश्वर पटेल अपना पक्ष रख रहे हैं। इससे पहले मंत्री भूपेंद्र सिंह और कांग्रेस विधायकों ने ओबीसी आरक्षण को लेकर इस्तीफा देने तक की बात कही।

भूपेंद्र ने कांग्रेस को दी आरोप साबित करने की चुनौती ...
कांग्रेस के इस बयान पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि मैं कोर्ट से रिकॉर्ड लेकर बोल रहा हूं, एक एक बात रिकॉर्ड में है। अगर कांग्रेस मेरी बात गलत साबित कर दे तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह कहा कि, अध्यादेश जारी करने का अधिकार सरकार को है। 15 महीने की सरकार में कांग्रेस ने मनमानी रोटेशन किया है। कांग्रेस पार्टी के लोग पंचायत चुनाव रोकने के लिए 5 बार कोर्ट गए। मंत्री भूपेंद्र ने विधानसभा में कहा कि कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने तीसरी याचिका लगाई। तन्खा 10 करोड़ का नोटिस दे रहे हैं, लेकिन कांग्रेस ने 10 पीढ़ियां बर्बाद कर दी हैं और हमें धमकी दे रहे हैं। जबलपुर हाईकोर्ट ने आरक्षण मामले में दखल देने से इन्कार किया तो कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने वापस जबलपुर जाने को कहा। लेकिन जबलपुर ने शीतकालीन अवकाश के बाद सुनवाई की बात कही। लेकिन कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में फिर अर्जेंट सुनवाई करवाई। विवेक तन्खा ने महाराष्ट्र का हवाला देकर ओबीसी आरक्षण निरस्त करने की मांग की। इसलिए 100% कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस ने 10 पीढ़ियां बर्बाद कर दीं। 10 करोड़ के नोटिस से भरपाई नहीं हो सकेगी। भूपेंद्र सिंह ने सदन में शशांक शेखर का पत्र दिखाया। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दावा करते हुए कहा कि पत्र में शशांक शेखर ने लिखा है कि कोर्ट जाने के लिए तन्खाजी को चार्टर्ड प्लेन दिया गया। 25 लाख रुपए दिए गए। कांग्रेस कितने भी प्रयास कर ले। हम जान दे देंगे लेकिन ओबीसी आरक्षण कम नहीं होने देंगे।

पूर्व मंत्री तरुण भनोट बोले- मैं आरोप साबित करके दिखाऊंगा...
वहीं मंत्री भूपेंद्र सिंह के बयान के बाद कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री तरुण भनोट ने कहा कि अगर भूपेंद्र सिंह को मैं गलत साबित नहीं कर पाया तो अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दूंगा।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News