PM की VC में शिवराज ने कहा- लोगों की जिंदगी महत्वपूर्ण, उसे बचाने के लिए लॉकडाउन जरूरी

4/11/2020 3:29:29 PM

भोपाल/नई दिल्ली (इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से VC के जरिए बात की। इसके बाद उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने बिना भेदभाव के सभी राज्यों की मदद की। निश्चित तौर पर कठिनाइयां हैं, लेकिन इसमें धन कहीं आड़े नहीं आ रहा है। आज हम लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में नहीं चार स्तरीय योजना हमने बनाई है।

भोपाल इंदौर में अलग- अलग जोन बांटे हैं। दवा इंडस्ट्री के काम में बाधा न हो इसकी चिंता हमने की है। मरकस से आए लोगों के कारण संक्रमण बढ़ा है। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग के साथ अन्य विभागों की मशीनरी सेवा भावना से काम कर रहे हैं। मैं सभी को धन्यवाद देता हूं क्राइसेसमैनेजमेंट जिले स्तर पर काम कर रहे हैं। आरोग्य सेतु मोबाइल एप अद्भुत एप है, इससे लोग अवेयर हो रहे हैं।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ट्रेस करने में मदद कर रहा है डेटा के आधार पर इससे हॉट स्पॉट को ट्रेस करने में भी मदद मिल रही है। बाहर से जो श्रमिक आए, मजदूर आए उनमें कोरोना का संक्रमण दिखाई नहीं दिया है। होम मेड मास्क का प्रयोग भी लोगों ने शुरू कर दिया है। आपने जो निर्देश दिए हैं। उन्हें मध्यप्रदेश में पालन किया जा रहा है। किसानों को हार्वेस्टर की रोक नहीं है। अनाज खरीदी पर हम काम कर रहे हैं। उपार्जन के लिए सेंटर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में बैंकर के साथ सरकार ने बैठक शुरू की है। पंचायतों में जाकर लोगों को पैसे मिले इस पर काम शुरु हो गया है। आपके नेतृत्व में हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हम कोरोना को जरूर परास्त करेंगे।

मध्यप्रदेश में बैंकर के साथ सरकार ने बैठक शुरू की है। पंचायतों में जाकर लोगों को पैसे मिले इस पर काम शुरु हो गया है। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज हम लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं। VC में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लॉकडाउन अभी न हटाया जाए लोगों की जिंदगी महत्वपूर्ण, उसे बचाने के लिए लॉकडाउन जरूरी है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh