शिवराज का कमलनाथ पर हमला, कहा- 10 दिन में कर्जमाफ नहीं हुआ, CM बदलें राहुल गांधी

2/4/2019 12:31:53 PM

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि राहुल गांधी मुंगेरी लाल जैसे सपने देख रहे हैं। रविवार को राहुल और सीएम कमलनाथ ने बिहार में कहा कि उन्होंने एमपी में सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ कर दिया है लेकिन हकीकत में प्रदेश के किसी भी किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ है। कांग्रेस सरकार सिर्फ कागज के टुकड़ों पर काम कर रही है। यह बात शिवराज ने भोपाल में बीजेपी ऑफिस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। साथ ही शिवराज सिंह ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने एलान किया था कि अगर 10 दिन में किसानों का कर्ज़ माफ़ नहीं हुआ तो वो सीएम को हटा देंगे। तो अब राहुल सीएम पद से कमलनाथ को हटाएं क्योंकि उन्होंने अभी तक कर्जमाफ नहीं किया है। 



शिवराज ने कहा कि अगर कर्जमाफी में घोटाला हुआ है तो दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर जेल में डाला जाना चाहिए। कांग्रेस सरकार की मंशा ठीक नहीं है। कर्जमाफी के नाम पर सिर्फ समय काट रही है। उसे मालूम है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने वाली है। अभी तक फार्म भरवाए जा रहे हैं। उन्होंने 22 फरवरी की डेट दी है। तब इक्का-दुक्का किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। इसके बाद आचार संहिता लगा जाएगी और कर्ज माफ नहीं करने का ठीकरा इस पर फोड़ देंगे। पूर्व सीएम ने कहा कि 'अगला लोकसभा चुनाव सिर पर है। बीते साढ़े चार साल में जितने काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए हैं। उतने काम कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी नहीं किए। बीजेपी का घोषणापत्र कमरों में बैठकर नहीं बल्कि लोगों से पूछकर बनाया जाएगा। इसके लिए ये रथ 29 लोकसभा क्षेत्रों के हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों से उनके सुझाव एकत्रित करेंगे।

बता दें कि सीएम कमलनाथ ने पटना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी सरकार ज्लद ही भारतीय जनता पार्टी के राज में मध्यप्रदेश में किसानों को कर्जा देने में हुए घोटालों का खुलासा करेगी। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के किसानों तथा नौजवानों को धोखा दिया है आज इस देश की जनता मोदी से सवाल कर रही है कि किसान बिना दाम के, नौजवान बिना काम के तो फिर मोदी और नीतीश किस काम के। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी के राज में मध्यप्रदेश बलात्कार में नंबर वन था, बेरोजगारी में नंबर वन था, किसानों की आत्महत्या में नंबर वन था और महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन था। जनता ने जब यह सच्चाई जानी तो उन्होंने 15 साल के भाजपा के शासन को नकार दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि 3 मार्च तक प्रदेश के 30 लाख किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा। 

 
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar