शिवराज सिंह का इंदौर दौरा, बोले- स्थिति कंट्रोल में, तेजी से हो रही कोरोना रिकवरी

6/8/2020 6:08:37 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद सोमवार को पहली बार शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय उनका स्वागत करने पहुंचे। जहां उन्होंने दूर से ही सीएम को कोरोना प्रणाम किया। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह ने जिला स्तरीय समिति की बैठक में अपडेट लिया। बाद में सीएम कोरोना में शहीद हुए योद्धाओं के परिजनों से मिले और उन्हें शासन की ओर से मदद देने का आश्वासन दिया।



कंट्रोल में है स्थिति
इंदौर में कोरोना संक्रमण पर कहा कि शहर में स्थिति नियंत्रण में है। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं इंदौर की जनता को प्रणाम करता हूं। कोरोना योद्धाओं को प्रणाम करता हूं। समाजसेवी संस्थाएं, जनप्रतिनिधि और प्रशासन ने यहां बहुत अच्छा काम किया है। उसी का परिणाम है कि यहां कोरोना नियंत्रित हो गया है। अब जितने भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं उससे ज्यादा लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट रहे हैं।शहर में रिकवरी रेट 64 फीसदी से ज्यादा हो गया है। जनता के सहयोग से इंदौर में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है।


रिकवरी रेट में हुआ सुधार
सीएम शिवराज सिंह ने इंदौर पहुंचकर कलेक्टर मनीष सिंह से कोरोना अपडेट लिया। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव और डिस्चार्ज मरीजों की संख्या, अब तक हुए टेस्ट और प्रतिदिन सैंपल के बारे में जानकारी दी। सीएम के पूछे जाने पर कलेक्टर ने बताया कि अभी एक्टिव केस 1174 हैं। डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 2454 हो गई है। अब तक 46222 लोगों की सैंपलिंग रिपोर्ट आ चुकी है। उन्होंने कहा कि सैंपलिंग की संख्या लगातार बढ़ाते जा रहे हैं। रविवार को ही 1776 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आई है। सीएम ने बेड के बारे में पूछा तो सिंह ने बताया कि 75 फीसदी अस्पतालों में कोरोना पेशेंट के लिए रखे गए बेड खाली हैं। 



सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों का दौरा किया
सीएम ने शहर के सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों का दौरा भी किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी, मंत्री तुलसी सिलावट समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। इसके बाद मुख्यमंत्री अभय प्रशाल में निगम स्वास्थ्यकर्मियों से मिले और उनसे कोरोना के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली और हरसंभव मदद का वादा किया। इसके अलावा सभी को मास्क समेत अन्य जरूरी सामान भी बांटा।

meena

This news is Edited By meena