अपना उल्लू सीधा करने से फुरसत मिले तो इस खबर पर भी ध्यान दीजिएगा-शिवराज

5/21/2019 4:45:29 PM

भोपाल: जहां एक तरफ सरकार की स्थिरता को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है वहीं दूसरी तरफ इन सबसे हटकर शिवराज सिंह ने कमलनाथ को ट्वीट करके उनका ध्यान राशन में बांटे जाने वाले चावल की घटिया क्वालिटी की तरफ दिलाया है। यह खुलासा गोदामों की जांच में हुआ है कि राशन के लिए खरीदी गए करीब 1600 मेट्रिक टन चावल में खपरा रोग (कीड़े ) लग गए है। जिनकी कीमत 40 करोड़ के आसपास बताई जा रही है। 

शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि कमलनाथ जी, अपना उल्लू सीधा करने से फुरसत मिले तो इस खबर पर भी ध्यान दीजिएगा। एक तो गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं पर पलीता लगा रहे हैं और रही सही कसर बची थी तो लापरवाही के चलते गरीबों का राशन भी सड़ गया। अब देश भर में बोलते फिरेंगे की देखो शिवराज फिर झूठ बोल रहा है। संभल जाइए।



दरअसल,  नागरिक आपूर्ति निगम मिलर्स से चावल लेकर वेयर हाउस मे ऱखवाता है। यह चावल बाद में दुकानदारों को सप्लाई किया जाता है उनमें काफी मात्रा में कीड़ा लगने का मामला सामने आया है। हालांकि इस बात का खुलासा होने के बाद जिला प्रबंधक ने जांच की बात कही है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का जमकर घेराव किया है। शिवराज ने ट्वीट के माध्यम से कमलनाथ को इन खबरों पर भी ध्यान देने की नसीहत दी।



दूसरी तरफ वेयर हाउसिंह कॉरपोरेशन के अधिकारियों का कहना है कि गोदामों में दवा के छिड़काव के बाद चावल गोदामों में रखा गया था। चावल 17 -18  का रखा हुआ था, ज्यादा पुराने होने के बाद कीड़े लग गए है। वही नान के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में वेयर हाउस के अधिकारियों को ध्यान रखना चाहिए था, चावल पुराना हो गया तो बदलना चाहिए था, ऐसे समय रहते करते तो बड़ा नुकसान रोका जा सकता है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR