सज गई दुकानें, बहनें पसंद कर रही भैया के लिए राखी

8/21/2018 1:46:38 PM

रीवा : भाई-बहन के रक्षा और प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व इस वर्ष 26 अगस्त को मनाया जा रहा है। शुभ मुहूर्त में बहनें अपने भाई की कलाई में राखी बांधकर सुरक्षा का वचन लेंगी। इस पर्व की रौनक भी अब बाजार में दिखने लगी है। शहर के मुख्य घोड़ा चौराहा, शिल्पी प्लाजा, सिरमौर चौराहे में व्यापारियों द्वारा राखी की बिक्री करने के लिए बड़े-बड़े स्टाल लगाकर रंग-बिरंगी राखियां रखी गई हैं।

राखी खरीदी के साथ-साथ बहनें राखी बांधने के दौरान भारतीय संस्कृति का पालन हो इसके लिए रूमाल आदि भी खरीद रहीं हैं। तो वहीं अपनी बहन के लिए रक्षाबंधन पर्व पर उपहार देने के लिए भाई भी बाजार में उतर आए हैं और वे कपड़ा, मोबाइल एवं बहन की पसंद की चीजें खरीदने में जुटे हुए हैं।

पोस्ट ऑफिस में बढ़ी भीड़
रक्षाबंधन पर्व के चलते पोस्ट ऑफिस में इन दिनों भीड़ बढ़ गई है। दूर-दराज रह रहे भाइयों के लिए बहनें पोस्ट ऑफिस विभाग द्वारा तैयार किए गए विशेष तरह के लिफाफे की मदद से राखी भेज रही हैं। इसी तरह कोरियर की भी सुविधाएं राखी के लिए बहनें ले रही हैं। जिसके चलते इन दिनों कोरियर सेवा और पोस्ट ऑफिस विभाग की चांदी है। ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष पोस्ट ऑफिस विभाग रक्षाबंधन पर विशेष लिफाफा जारी करता है। जिससे बहनों को राखी भेजने की सुविधा हो सके।

Prashar

This news is Prashar