Video: MP में भी दिखे Corona के साइड इफेक्ट्स, मंडला में लोगों को फ्री में बांटे गए मुर्गे

3/14/2020 4:11:10 PM

मंडला(अरविंद सोनी): चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में अपना कहर बरसा रहा है। अब तक भारत में 81 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। वहीं बताया जा रहा है कि संक्रमित लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ने रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस संक्रमण को अंतरराष्ट्रीय जन-स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया। ये लाइलाज वायरस चीन के बाहर भी कई देशों में फैल चुका है। इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर कई दावे सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये बात आग की तरह फैल गई है कि ब्रायलर मुर्गे-मुर्गियों से कोरोना वायरस फैला है।


वही इस बात को दर किनार कर मण्डला के कुछ मुर्गा व्यापारियों ने बिछिया बाजार पर आज फ्री पर मुर्गा बाटें। नफीस खान मुर्गा मुर्गी व्यापारी भुआ बिछिया का कहना है कि मुर्गा मुर्गी में किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है, सब अफवाह है। इस अफ़वाह की वजह से हमारे व्यापार पर बड़ा असर पड़ा और मुर्गा मुर्गी की विक्री कम हो गई है। बहुत से छोटे व्यापारियों का व्यापार बन्द हो गया है और सभी वर्तमान में परेशानी से जूझ रहे है।

यह सिर्फ एक अफवाह जिसमें कि गिरिराज सिंह ने भी इसमें टिप्पणी की है कि इसमें किसी प्रकार से कोई बीमारी कोरोना वायरस नहीं है। उनका भी कहना कि पोल्ट्री चिकन पूरी तरह सुरक्षित है।अतः सभी लोग इसका सेवन कर सकते हैं। इसे नहीं खाने से शरीर में प्रोटीन की कमी आ जाती है। ऐसी ही गलत धारणाओं को दूर करने के लिए बाजार में फ्री में मुर्गे बांटे ताकि लोगों को अफवाहों से बचाया जा सके।

 

meena

This news is Edited By meena