Video: अजब MP की गजब कहानी, लॉकडाउन में CJM के घर से चोरी हुई 5 रोटियां

5/23/2020 4:26:24 PM

सीधी(अनिल सिंह): आमतौर पर अगर किसी के घर में चोरी होती है तो शिकायत आती है कि चोर, गहनें, नकदी और कीमती सामान चुरा ले गया। लेकिन इस कोरोना संकट में सीधी जिला न्यायालय में पदस्थ न्यायिक मजिस्ट्रेट विवेक कुमार सिंह के सरकारी आवास में हुई चोरी जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि मजिस्ट्रेट के यहां हुई चोरी में कोई बड़ी रकम या आभूषण की चोरी नहीं हुई है, बल्कि सिर्फ पांच रोटी और 19 सौ रुपये ही चोर चुरा ले गये हैं। चोरी की सूचना के बाद हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी है, लेकिन अब तक चोर पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि चोर घर के पीछे खिड़की की जाली काटकर किचन में दाखिल हुआ। वहां रखी रोटियों को चुराया जिसके बाद समीप ही रखे सामग्रियों को बिखेर दिया, वहीं मजिस्ट्रेट की पैंट जो दीवार में टंगा था उसमें से 19 सौ रुपये चोरी कर घटना स्थल से रफूचक्कर हो गया।

PunjabKesari

जब मामले की शिकायत पुलिस को दी गई तो सिटी कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस ने आनन-फानन में अंधेरे में तीर मारना शुरू कर दिया अब तक पुलिस ने खोजी कुत्ते के सहारे चोरों की शिनाख्त करने में जुटी है।

PunjabKesari


जबकि जिले में चोरी की दर्जनों ऐसे प्रकरण लंबित पड़े है जिसका खुलासा आज दिन तक नहीं हो सका है और फाइले धूल खाक रही हैं  किंतु सिटी कोतवाली पुलिस उन प्रकरणों में आज तक किसी प्रकार का खुलासा करने की जहमत नहीं उठा रही है। अब देखना यह होगा कि मजिस्ट्रेट के यहां हुई चोरी का खुलासा कब तक हो सकेगा। वहीं इस चोरी का कहीं न कहीं कोरोना से जोड़ कर देखा जा रहा है। क्योंकि कोरोना महामारी और उसके ऊपर दो महीने के लॉकडाउन के कारण भुखमरी एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। लोग दो वक्त की रोटी के लिए भटक रहे हैं। लिहाजा अब पेट की भूख बुझाने के लिए रोटियों की चोरी का मामला भी सामने आने लगा है। 


Edited By

meena

Related News