बस हादसे के वो दर्दनाक मंजर, जिन्हें देखकर आपकी रूंह काप जाएगी...

2/16/2021 5:56:01 PM

सीधी (अनिल सिंह): MP के सीधी में मंगलवार सुबह पेश आए दर्दनाक बस हादसे की सामने आई तस्वीरें दिल को झकझोर देने वाली हैं। हादसे में 40 लोगों की मौत हो चुकी है।

बस को नहर से बाहर निकालती रेस्क्यू टीम...

नहर में बस के गिरने से सड़का हादसा पेश आया। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ। नहर में पानी की मात्रा अधिक होने से पहले बस दिख ही नहीं रही थी। कड़ी मशक्कत के बाद पहले तो बस को निकाला गया और फिर लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ।

नहर से निकाले गए शव...

तस्वीरों में इन लाशों के ढेर को देखिए। अपनों की लाशों को गले लगाकर रोने वाले इन परिजनों को देखिए। इनका रो-रो कर बुरा हाल है। जाने वाले तो चले गए लेकिन अपनों की आंखों को नम कर गए। परिजन भी सोच रहे होंगे कि किसी तरह ये मनहूश घड़ी टल जाती, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था।

क्या बच्चे, क्या महिलाएं, क्या बुजुर्ग सब काल के गाल मे समा गए...

गोताखोर सर्च ऑपरेशन करते हुए...

मौके पर जिसने भी ये मंजर देखा उसका दिल भी सहज गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए स्पेशल गोताखोरों की टीम को रवाना किया गया। गोताखोरों की टीम ने पानी में पड़े लोगों के शवों को बाहर निकाला।

कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट परिजनों को ढाढस बंधाते हुए...

इस दौरान नहर के दोनों तरफ लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस भीड़ में अपनों की सलामती की दुआ मांग रहे बस में सवार लोगों के परिजन भी थे।

नहर के दोनों तरफ उमड़ी लोगों की भीड़...

बस में सवार 54 लोगों में से 7 गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं, 40 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अभी भी 7 लोग लापता है, जिनकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma