ग्वालियर में बिन बैंड बाजे से हुआ विवाह, पुलिस की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना का रखा गया ख

5/14/2020 7:05:27 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): कोरोना कोविड -19 जहां लोगों के लिए अभिशाप बन गया है तो कुछ लोगों के लिए तामझाम से दूर बचत का बड़ा साधन भी बन गया है। ग्वालियर में बिन गाजे बाजे और बारात के एक विवाह हुआ जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के नियम कायदों का पूरी तरह से पालन हुआ खास बात थी कि यह विवाह पुलिस ने अपनी निगरानी में कराया और वर- वधू पक्ष के साथ पुलिस के अधिकारियों ने भी नव दंपति को अपना आशीर्वाद दिया।

ग्वालियर के आम खो कंपू में रहने वाले प्रकाश काले का बेटा अतुल काले जो नरसिंहपुर न्यायालय में पदस्थ है उसका विवाह इस महीने लक्ष्मीगंज में रहने वाली युवती कल्याणी जगताप से होना तय हुआ, लेकिन कोरोना प्रकोप और लॉकडाउन इसमें व्यविधान बन रहा था। परिवार में अगले ढाई वर्ष तक विवाह के योग नहीं बन रहे थे।

परिवार के बुजुर्ग निराशा थे इसको लेकर दूल्हे अतुल ने पुलिस थाना कंपू से संपर्क किया तब टीआई विनय शर्मा ने अतुल को बताया गया कि शादी के लिए वे प्रशासन से अनुमति ले लें और अनुमति मिलने पर अतुल ने टीआई से पुलिस की उपस्थिति में विवाह करने का प्रस्ताव रखा तो थाना प्रभारी ने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया। तब आनन- फानन नया बाजार स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी का इंतजाम किया गया जिसमें कंपू थाने का बल और टीआई  विनय शर्मा खुद मौजूद रहे।

साथ ही वर और वधू पक्ष से नियमित 20 लोगों की उपस्थिति में आर्य समाज के रीति रिवाजों और रस्मों के साथ अतुल संग कल्याणी का सादगी पूर्ण तरीके से विवाह संपन्न कराया गया। शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सेनेटाइजर और ग्लब्स का भी उपयोग करते हुए विवाह की सारी रस्मों को निभाया गया। विवाह के पश्चात दोनों परिवारो को थाना प्रभारी विनय शर्मा ने कोरोना के प्रति जागरूकता के विषय में भी जानकारी दी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh