''जिन्ना'' की तारीफ पर चौतरफा घिरे सिन्हा, अब शिवराज भी जमकर बरसे

4/28/2019 11:17:55 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विरोधियों पर भी जमकर बोले जा रहे हैं। हालांकि विरोधियों पर हमला बोलने की जल्दी में जुबान भी फिसल रही है और अर्थ का अनर्थ भी हो रहा है। अब यही अनर्थ बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा के मुंह से निकले एक बयान से हुआ है, जिस पर देश की राजनीति में घमासान शुरू हो गया है।अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, शत्रुघ्न सिन्हा के बयान से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस के नेता किसके साथ हैं और किस सोच का समर्थन करते हैंं। देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार इंसान की तारीफ करते हुए शर्म आनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं।


 

दरअसल,शुक्रवार को छिंदवाड़ा में एक चुनावी जनसभा के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'यह कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल से लेकर, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर, जवाहर लाल नेहरू से लेकर, स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर, राजीव गांधी से लेकर, राहुल गांधी से लेकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस इनकी पार्टी है, जिनका देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान हुआ इसलिए हम यहां (कांग्रेस) में आए।
 


सिन्हा की सफाई, कहा- जुबान फिसली
ब्यान पर उठे सवाल के बाद सिन्हा ने सफाई दी। उन्होंने कहा मैंने जो भी कुछ कहा, उसकी वजह जुबान का फिसलना था। मैं उस वक्त मौलाना आजाद का नाम लेना चाह रहा था, लेकिन मेरे मुंह से मोहम्मद अली जिन्ना का नाम निकल गया। मैं अचंभित हूं। इसमें किसी तरह की गलती नहीं, जिसके लिए अफसोस किया जाए या माफी मांगी जाए। मैं प्रधानमंत्री मोदी की तरह मुद्दों को भटकाना नहीं जानता हूं। जब पीएम ने कहा कि 600 करोड़ लोगों को रोजगार दिया, तो उनके जुबान फिसलने पर कोई सवाल क्यों नहीं पूछा जाता है।

 

 

suman

This news is suman