आदत से मजबूर हैं ये BJP नेता, VIP कल्चर छोड़ने को नहीं तैयार

8/27/2018 7:04:25 PM

भोपाल : केंद्र सरकार के निर्देश के बाद वीआईपी वाहनों पर से लाल बत्ती तो हटा ली गई, लेकिन आदत से मजबूर कई रसूखदार ऐसे हैं, जो हूटर लगाकर ही अपना रसूख और अपने आप को वीआईपी दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों में मध्यप्रदेश के कई मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल हैं, जिन पर कार्रवाई करने से प्रशासन भी घबराता है।

आज भी मध्यप्रदेश की सड़कों पर ऐसे कई वाहन नजर आते जो केंद्र सरकार के निर्देशों को खुलेआम तोड़ रहे हैं। ताजा माला भाजपा कार्यालय का है, जब यहां भाजपा दृष्टिपत्र समिति की बैठक में शामिल होने कई दिग्गज नेता हूटर वाले वाहनों में पहुंचे।



आज भी हूटर लगाकर चलते हैं मंत्री
मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री और भोपाल दक्षिण से विधायक उमा शंकर गुप्ता ऐसे मंत्री हैं, जो आज भी अपने वाहन पर हूटर लगाकर चलते हैं। इन पर पुलिस कार्रवाई का असर अब तक नहीं आया है। इनके अलावा हूजुर विधायक रामेश्वर शर्मा, कृष्ण मुरारी मोघे भी बगैर हूटर वाहन में नहीं बैठते हैं। भाजपा कार्यालय में चल रही इस बैठक में कई दिग्गज नेताओं भी शामिल हुए हैं, जिनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष राकेश सिंह, दीपक विजयवर्गीय, रघुनंदन शर्मा और पूर्व मंत्री विक्रम वर्मा शामिल हैं।



खत्म हो गया है VVIP कल्चर
सरकार ने भले ही वीवीआईपी वाहनों से लाल और पीली बत्ती हटवा दी हो, लेकिन रसूखदार अपने रुतबे को दिखाने का कोई न कोई मौका जरूर ढूंढ लेते हैं। 1 मई 2017 से देशभर में वीआईपी कल्चर खत्म हो गया है। इसके बाद कई लोगों ने वीआईपी हूटर (विशेष सायरन) लगाना स्टेटस सिंबल बन गया है। ऐसे ही कई मामले इन दिनों मध्यप्रदेश में सामने आ रहे हैं जब कई वीवीआईपी वाहनों पर लगे हूटर हटाए जा रहे हैं, जबकि इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपना रिश्तेदार बताने वाले जीजाजी पर पुलिस ने कार्रवाई की थी।

Prashar

This news is Prashar