हर आंख हुई नम, दो बहनों के इकलौते भाई का निधन, मुखाग्नि से पहले राखी बांध दी अंतिम विदाई

Monday, Aug 19, 2024-11:45 AM (IST)

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में रक्षाबंधन के त्योहार से एक दिन पहले एक ऐसी घटना सामने आई जिस ने सब की आंखें नम करदी, जहां 18 साल के दिव्यांग भाई की मौत होने पर उसकी दोनों छोटी बहन अंतिम यात्रा में शामिल हुई और मुक्तिधाम पर जाकर मुखाग्नि भी दी। इसके पूर्व परंपरा के अनुरूप भाई को राखी बांधकर घर से अंतिम विदाई दी।

रक्षाबंधन त्यौहार के एक दिन पहले बहनों ने अपने भाई को खो दिया। दोनों छोटी बहनों ने भाई को मुखाग्नि देने का निर्णय लिया। उसकी कलाई पर राखी बांधकर अंतिम विदाई दी तो हर आंख नम हो गई। शहर के नरयावली नाका मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार हुआ।

PunjabKesariप्राप्त जानकारी के अनुसार सागर के रविशंकर वार्ड में रहने वाले पप्पू भल्ला का 18 वर्षीय बेटा राजू जन्म से ही मानसिक रूप से बीमार था। बताया जा रहा है कि परिवार आर्थिक रूप से भी कमजोर था। इसके बावजूद राजू के माता-पिता व उसकी छोटी दोनों बहनें उसका पूरा ख्याल रखती थीं। कई डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई भी फायदा नजर नहीं आया, राजू की छोटी बहन 16 साल की माही और 14 साल की महक ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसे अंतिम विदाई दी। यह नज़ारा देख हर आंख नम हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma