धर्मांतरण को लेकर राजनांदागांव में तनाव की स्थिति, प्रार्थना सभा में कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

1/26/2023 5:58:48 PM

राजनांदगांव (बसंत शर्मा): छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा गर्माता दिखाई दे रहा है। जहां एक ओर प्रदेश के दोनों ही राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ के ग्राम अछोली में भी आज दो समाज के बीच जमकर धर्मांतरण के मामले को लेकर विवाद देखने को मिला।

पूरा मामला एक धर्म विशेष द्वारा आयोजित प्रार्थना सभा से जुड़ा है। जहां बड़ी संख्या में दूसरे समाज के लोगों के इकट्ठा होने की जानकारी उनके समाज प्रमुखों को मिली जिसके बाद सभी समाज के प्रमुख मौके पर पहुंचे और जमकर विवाद देखने को मिला। पूरे मामले की जानकारी डोंगरगढ़ पुलिस को मिलते ही मौके पर डोंगरगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र स्वर्णकार अपने हमले के साथ पहुंचे और दोनों ही पक्षों की बातों को सुना, जिसके बाद समाज प्रमुखों ने प्रार्थना सभा को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई और जांच के लिए पुलिस को आवेदन दिया।

डोंगरगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र स्वर्णकार ने बताया कि ग्राम अछोली में महेश्वर साहू के मकान में एक प्रार्थना सभा हो रही थी जिसमें कई समाज के लोग उपस्थित थे जिसकी जानकारी समाज प्रमुखों को लगी और मौके पर पहुंचे। दोनों ही पक्षों द्वारा बातचीत की गई है और समाज प्रमुखों द्वारा धर्मांतरण को लेकर लिखित शिकायत पुलिस को प्राप्त हुई है। पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी तथ्य निकलकर सामने आते हैं। उस पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena