6 लाख 90 हजार रुपए के नकली नोटों के साथ छह आरोपी गिरफ्तार

10/31/2018 4:45:07 PM

छिंदवाड़ा: जिले की कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। वाहन चैकिंग के दौरान एक बाइक से तीन लाख के नकली नोट बरामद हुए, साथ ही पूछताछ करने पर नकली नोट बनाने की मशीन, सामान एवं कुल 6 लाख 90 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं।



कोतवाली पुलिस ने नकली नोट छापने के जुर्म में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी समरजीत सिंह के अनुसार मंगलवार को चंदनगांव बस स्टैंड के पास गाड़ियों की चैकिंग की जा रही थी, इसी बीच दूसरी तरफ से आ रहे बाइक सवार दो युवक पुलिस चैकिंग देखते ही वहां से भागने लगे। जिनका पुलिस ने पीछा कर उन्हें पकड लिया और बाइक की डिक्की से पांच सौ रुपए के 600 नोट बरामद किए, आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने अलग-अलग जगह से 6 लाख 90 हजार के नकली नोट बरामद किए। दोनो आरोपी (सीताराम चौहान, विनोद तुमडाम) छिंदवाड़ा के ही रहने वाले हैं।

पुलिस ने आरोपियों से कड़ाई करते हुए पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि, वे अपने दोस्तों के साथ मिलकर नकली नोट छापने का काम करते हैं, जिसका उपयोग वे बाजार में भी कर चुके हैं, पुलिस ने पूछताछ करके संतोष चौहान, श्यामलाल, सरवन व राजेन्द्र प्रसाद नामक अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया।



पुलिस इन सभी से पूछताछ कर रही है। नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम में कोतवाली टीआइ समरजीत सिंह, उपनिरीक्षक प्रीति मिश्रा, अजय अहिरवार, कविता पटेल व जीतेन्द्र धाकड़ शामिल रहे।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar