पेडमी में गायों के मिले कंकाल, शवों को नोच रहे कुत्ते, कांग्रेस नेता बोले- MP में गौ हत्या का विश्व रिकॉर्ड बन गया

3/3/2022 5:00:50 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के थाना खुड़ैल के अंतर्गत कंपेल गांव के पेडमी में गायों के अवशेष मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। बैरसिया, छतरपुर, गुना, विदिशा के बाद इंदौर के पेडमी में कई गायों के अवशेष मिले हैं। कई गायों के शव कंकाल बन गए है जिनके आसपास श्वान बैठे दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि अमावस्या के दिन गाय पूजन के लिए कुछ लोग गए तो वहां लोगों ने देखा कि कई गायों के कंकाल पड़े थे। उनमें से मनोज तिवारी ने खुड़ैल पुलिस को सूचना दी जिस पर से पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में खुड़ैल पुलिस को वहां 21 सरकारी टेग मिले जो गायों को लगाए जाते है। वहां कई और भी सरकारी टेग पड़े हैं वही कई गायों कर कंकाल में भी टेग लगे हुए पाए गए हैं। यह गोशाला अहिल्या माता गोशाला जीव दया मंडल ट्रस्ट नाम से संचालित है। यह सब गायों के अवशेष गोशाला के आगे तालाब के पास स्थित मैदान में पड़े थे। खुड़ैल पुलिस ने मनोज तिवारी की रिपोर्ट पर मेमले दर्ज का मामले की जांच शुरू कर दी है। पेडमी की गौशाला में गायों की मौत की घटना सामने आने पर कलेक्टर मनीष सिंह ने SDM प्रतुल चंद्र सिन्हा को जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं इस मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस नेताओं ने सरकार को घेरना शुरु कर दिया है।

PunjabKesari

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी सरकार को घेरा
मध्यप्रदेश में गायों की हत्या का विश्व रिकॉर्ड बन गया है ! एक रुपया 60 पैसा गायों की रख रखाव आपकी असली नियत को बताता है। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार 20 रुपया रोज़ बजट में गाय माता के राशन का प्रावधान करें अन्यथा धार्मिक ढोंग आपका राजनितिक दिखता है !

PunjabKesari

संजय शुक्ला ने सरकार पर लगाए आरोप
कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा है कि पेडमी की गौशाला में गायों की मौत राज्य सरकार की नाकामी की प्रतीक है। इस मामले में दोषी व्यक्तियों को बचाने की कोशिश चल रही है। इस गौशाला का संचालन करने वाली प्रबंध समिति के ट्रस्टियों पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। विधायक शुक्ला ने जीव दया मंडल के द्वारा पेडमी में संचालित की जा रही गौशाला में गायों की मौत के मामले में सवाल उठाया है । उन्होंने कहा कि भोपाल में भाजपा से जुड़े लोगों के द्वारा संचालित की जा रही गोशाला में सैकड़ों गायों कि मौत होने के बाद पूरे प्रदेश में सरकार की ओर से सजगता दिखाने की कोशिश की गई थी । यह सजगता केवल दिखावे की थी ।

PunjabKesari
दरअसल भाजपा और उसके नेताओं को गाय की याद वोट के लिए आती है। उसके अलावा भी गायों पर कोई ध्यान नहीं देते हैं । यही कारण है कि प्रदेश की कई गौशालाओं में व्यवस्थाओं के अभाव के चलते हुए गायों की मौत हो रही है । इंदौर जिले के खुडैल क्षेत्र में आने वाले पेड़मी मैं हुई गायों की मौत का मामला भी इसी तरह का मामला है । इस मामले में पुलिस के द्वारा एक सामान्य मुकदमा दर्ज कर लिए जाने और गौशाला के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिए जाने से कर्तव्य की पूर्ति नहीं हो जाती है ।
 

शुक्ला ने कहा कि यह स्पष्ट है कि राज्य सरकार के द्वारा सही तरीके से मॉनिटरिंग नहीं किए जाने से पूरे प्रदेश में गौ माता की इलाज और भोजन के अभाव में तड़प तड़प कर मौत हो रही है । पैडमी की घटना के संदर्भ में भी यह आवश्यक है कि सरकार की ओर से इस गौशाला का संचालन करने वाले पदाधिकारियों और ट्रस्टियो पर गौ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News