एसआई के पैरो तले से खिसकी जमीन, टेस्ट की रिपोर्ट में बताया HIV पॉजीटिव, दोबारा जांच में गलत निकली रिपोर्ट

7/26/2018 5:00:50 PM

उज्जैन : मप्र पुलिस में एक सब इंस्पेक्टर के पैरो तले से उस समय जमीन खिसक गई जब बीमार होने पर करवाई रिपोर्ट में एचआईवी पॉजीटिव आ गया। हालांकि इससे वे अवसाद में चले गए और आत्महत्या करने का मन बना लिया। बाद में परिजन ने उन्हें हिम्मत दिलाई और फिर से जांच करवाने को कहा। निजी पैथालॉजी पर जांच करवाई तो रिपोर्ट निगेटिव आई। अब वे इसे लेकर कोर्ट में वाद दायर करेंगे।

जानकारी अनुसार एक एसआई ने गले में खराश व दर्द होने की समस्या होने पर चेरिटेबल हॉस्पिटल में दिखाने गए। यहां चिकित्सक ने उन्हें ब्लड, यूरीन व बायोप्सी की जांच करवाने को कहा। जब उन्होंने यह जांचें करवाई तो इसमें एचआईवी पॉजीटिव होना बताया गया। इससे वे सदमे में आ गए। परिजन को पता चला तो उनके भी होश उड़ गए। परिजन ने उनकी हिम्मत बढ़ाई और निजी पैथालॉजी में जांच करवाने को कहा। एसआई ने दो अन्य पैथालॉजी में इसकी जांच करवाई तो रिपोर्ट निगेटिव आई। अब एसआई गलत रिपोर्ट देने को लेकर कोर्ट में जाएंगे।

सब इंस्पेक्टर ने बताया कि 12 जुलाई को डॉक्टर से परामर्श अनुसार चैरिटेबल हॉस्पिटल में जांच करवाई थी। इसमें एचआईवी पॉजीटिव आने पर एक दिन एक जीवन के बराबर गुजरा। ऐसा लगा मानो सबकुछ खत्म हो गया हो। परिजन और मित्रों का साथ न मिलता तो शायद में अब तक आत्महत्या कर चुका होता। दोबारा जांच कराने पर रिपोर्ट गलत निकली।

kamal

This news is kamal